Home Business अपनी ही कंपनी के लिए फिर भस्मासुर साबित हुए एलन मस्क, अब...

अपनी ही कंपनी के लिए फिर भस्मासुर साबित हुए एलन मस्क, अब कर दिया टेस्ला का इतना नुकसान

250
0

द एंगल।

नई दिल्ली।

आपने भस्मासुर की कहानी तो जरूर सुनी थी, जब भस्मासुर ने अपने ही हाथों अपना सर्वनाश कर लिया था। कुछ ऐसा ही आज के समय में भी देखने को मिला है जब दुनिया की दिग्गज ई-वाहन कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपनी ही कंपनी के लिए भस्मासुर बन गए। दरअसल पिछले दिनों अपने एक ट्वीट से कंपनी को नुकसान पहुंचाने वाले मस्क के एक और ट्वीट से कंपनी को शेयर बाजार में तगड़ा झटका लगा है। मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के शेयर की कीमत बहुत ज्यादा है, जिसके प्रतिक्रियास्वरूप बाजार में टेसला के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई।

आधे घंटे में ही बेहाल हुए टेस्ला के शेयर

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती आधे घंटे के कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयरों में लगभग 12% की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि बाद में कंपनी के शेयरों ने तेजी दिखाई और यह 7.17% की गिरावट के साथ 701.32 डॉलर (52,599 रुपए) पर बंद हुआ।

मस्क पहले भी अपने एक ट्वीट से कंपनी को पहुंचा चुके हैं नुकसान

इससे पहले मस्क ने अगस्त 2018 में कंपनी को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि टेस्ला ‘निजी कंपनी’ बनने जा रही है और इसका शेयर 420 डॉलर (31,500 रुपए) के हिसाब से बिकेगा। मस्क को अपने इस ट्वीट का खामियाज़ा भी भुगतना पड़ा था और उन्हें कंपनी के सीईओ पद से हाथ धोना पड़ा था। मस्क के पिछले विवादित ट्वीट से पहले बाजार में टेस्ला की वैल्यू लगभग 141 अरब डॉलर थी, जो घटकर लगभग 133 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी।

एलन मस्क

पिछले ट्वीट से चली गई थी चेयरमैन की पोस्ट

मस्क के पहले ट्वीट के बाद उनके और टेस्ला के बीच एक सेटलमेंट हुआ था और यूएस सिक्यॉरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन (SEC) में फर्जीवाड़े का एक मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। सेटलमेंट में 4 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया गया था, जिसे कंपनी और टेस्ला दोनों को देना था, इसके अलावा टेस्ला के बोर्ड से एलन को चेयरमैन के पद से हटाया भी गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here