Home Society अब फेसबुक पर नहीं दिखेंगे आपको लाइक्स, हटाया ये फीचर…

अब फेसबुक पर नहीं दिखेंगे आपको लाइक्स, हटाया ये फीचर…

462
0
facebook

द एंगल।

नई दिल्ली।

फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था। अब ये लगभग कन्फर्म्ड है। फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं। फिलहाल इसकी टेस्टिंग ऑस्ट्रेलिया में हो रही है। इस फैसले को लेकर फेसबुक का कहना है कि दुनियाभर से बढ़े सामाजिक दबाव को कम करने के उद्देश्य से इस प्रायोगिक तौर पर शुरू किया जा रहा है। लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे।

ये फीचर बदलेगा फेसबुक-

सेटिंग्स बदलने पर लाइक्स या रिएक्शन्स सिर्फ उसी यूजर को दिखेंगे जिन्होनें वो पोस्ट या फोटो फेसबुक पर अपडेट की है। इसी साल इंस्टाग्राम के लिए भी इस तरह के फीचर की टेस्टिंग की गई है। इसे कंपनी प्राइवेसी को मजबूत करने के मकसद से ला रही है।

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक लाइक काउंट हाइड करने का ये फीचर सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में देगा। इसे 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा। टेक क्रंच ने फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा।

रिसर्च के दौरान ये बात आई सामने-

बता दें कि सितंबर महीने की शुरुआत में ही इसकी जानकारी एप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने दी थी। उन्होंने फेसबुक के एंड्रॉयड एप में एक कोड का खुलासा किया है। यह कोड फेसबुक पोस्ट काउंट को हटाने वाला है। वहीं फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लाइक काउंट को हाइड यानी छिपाने वाला है, हालांकि यह फीचर कब जारी होगा इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं है। इस फीचर के आने के बाद आपको संख्या में यह नहीं दिखेगा कि किसी पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक किया है।

इस फीचर से उन लोगों को भी फायदा होगा जो फेसबुक पर कम लाइक्स की वजह से परेशान रहते हैं। रिसर्च से ये भी पता चला है कि फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक्स की वजह से कई लोग या तो पोस्ट करने से कतराते हैं या फिर पोस्ट डिलीट कर देते हैं। फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here