Home Sports न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में रविवार को होगी खिताबी भिड़ंत,दुनिया को मिलेगा नया...

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में रविवार को होगी खिताबी भिड़ंत,दुनिया को मिलेगा नया विश्व चैंपियन

104
0

The Angle

दुबई।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में यह तय है कि इस बार दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलेगा। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम में रविवार को खिताबी मुकाबला होना है, ऐसे में दोनों में जीतने वाली टीम पहली बार विश्व विजेता बनेगी। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया और सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज की। दोनों ही टीमों का फाइनल तक पहुंचना का सफर भी काफी रोमांचक रहा। जहां ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका से बेहतर रन रेट के चलते सेमीफाइनल में पहुंचा तो न्यूजीलैंड ने भी काफी बेहतर खेल दिखाया।

दुनिया को मिलेगा नया चैम्पियन

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले भारत के फाइनल पहुंचने की बात कही गई थी। किसी ने भी यह नहीं सोचा होगा कि न्यूजीलैंड की टीम फाइनल तक का सफर तय करेगी। सभी के दावों को उलटते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया और फाइनल में अपनी जगह बनाई। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने आज तक टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में यह तो तय हो गया कि दुनिया को नया चैम्पियन मिलेगा।

आईसीसी ने तय किए अंपायरों का पैनल

आईसीसी ने भी फाइनल मुकाबले के लिए अपने श्रेष्ठ अंपायरों के पैनल को लगाया हैए जिनके नाम भी सामने आ गए हैं। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो मैदानी अंपायर होंगे। जबकि भारत के नितिन मेनन को टीवी अंपायर बनाया गया है। रविवार को होने वाला फाइनल बेहद करीबी और रोमांचक होने की उम्मीद है। दुनियाभर के दर्शकों की नजर कल होने वाले पर टिकी हुई है। न्यूजीलैंड को 2015 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। विलियमसन की टीम 14 नवंबर को उनसे भी बदला लेने उतरेगी। दोनों टीमों ने अब तक एक बार भी टी.20 वर्ल्ड कप अपने नाम नहीं किया है। ये टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार होगा जब दोनों टीमें फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ेगी।

Previous articleराजस्थान : मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर योजना, 14 नवंबर से होगी शुरुआत
Next articleभारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले जयपुर में बमनुमा वस्तु मिलने से सनसनी, पुलिस अलर्ट मोड़ पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here