Home Business इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने दो महीने के अंदर किया दूसरा बड़ा निवेश

इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने दो महीने के अंदर किया दूसरा बड़ा निवेश

24
0

द एंगल

मुंबई

छोटी-छोटी कंपनियों में निवेश करने वाले मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने इस बार दो महीनों के अंदर-अंदर दूसरा बड़ा निवेश किया हैं। रतन टाटा ने हमेशा स्टार्टअप और छोटे उद्योगों को निवेश के लिए चुना हैं । लेकिन इस बार टाटा ने एक टेक्नोलॉजी कंपनी में निवेश किया हैं । इस टेक्नोलॉजी कंपनी का नाम हैं मेलइट में निवेश किया है। इस कंपनी में टाटा ग्रुप ने कितना निवेश किया हैं इस बात की जानकारी अभी तक मिलीं नहीं हैं ।

इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने पहले लगाया था एंटरटेनमेंट कंपनी में बड़ा दांव

दो महीनों के अंदर दो बड़े दांव लगाने वाले इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने पहले लगाया था एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस में निवेश किया था । प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशन में निवेश के खबर बाहर आने के बाद बाद कंपनी के शेयर में 10 फीसदी का उछाल आया था और क्लोजिंग भाव 23.55 रुपए था. अब टाटा ने मेलिट में निवेश किया है। टेक्नोलॉजी कंपनी मेलिट ने कहा है कि उसकी देशभर में अगले पांच साल में 500 मेलरूम शुरू करने के अलावा भंडारगृह और वितरण केंद्र स्थापित करने की योजना है. मेलिट कुरियर, कार्गो, 3पीएल, मेल रूम मैनेजमेंट डिजिटल सॉल्यूशन और पोस्टल सर्विस में काम करती है। टाटा ग्रुप की कई कंपनियां और बड़े-बड़े कॉर्पोरेट इसके क्लाइंट हैं।

मेलिट कंपनी का मकसद एफिशिएंसी को बढ़ाना हैं

इस कंपनी का मकसद हैं भारत का पहला डिजिटल इंटिग्रेटेड लॉजिस्टिक्स एंड मेलरूम सॉल्यूशन्स प्लैटफॉर्म तैयार करना है और कंपनी एफिशिएंसी को बढ़ाना है और इसके साथ ही मार्केट प्लेट का बंटवारा सही और बेहतर तरीके से संभव हो पाएगा। इससे पहले भी इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने 2014 में कई कंपनियों में निवेश किया हैं। रतन टाटा ने एल्टिरोज एनर्जी में निवेश से शुरुआत की थी। इसके बाद अर्बनक्लैप, लेंसकार्ट, अब्रा, डॉगस्पॉट, पेटीएम, ओला, फर्स्टक्राइ, लाइब्रेट, होलाशेफ, कार देखो, जेनरिक आधार, ग्रामीण कैपिटल, स्नैपडील, ब्लू स्टोन, अर्बन लैडर, जिवामे, कैशकरो जैसी कंपनियों में भी निवेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here