Home Sports एक और माइल स्टोन की तरफ स्पिनर आर अश्विन

एक और माइल स्टोन की तरफ स्पिनर आर अश्विन

17
0

दा एंगल।
मुंबई।
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खिलाफ विशाखापत्तनम में पहला टेस्ट चल रहा है। भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन एक और माइल स्टोन छूने की कगार पर है। दरअसल, अश्विन करीब 10 महीने तक टेस्ट टीम से शामिल नहीं थे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने उन पर विश्वास जताया और उन्हें टीम में जगह मिल गई। करीब 10 महीने बाद टेस्ट टीम में एंट्री पाने वाले ऑफ स्पिनर अश्विन एक विश्व रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं। अश्विन मौजूदा भारतीय टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। वे अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच आठ विकेट ले लेते हैं तो वो सबसे तेजी से 350 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बना जाएंगे।

अश्विन विश्व रिकाॅर्ड से मात्र 8 विकेट दूर

33 साल के रविचंद्रन अश्विन अपना 66वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 65 टेस्ट मैच में 342 विकेट लिए हैं और 2361 रन बनाए हैं। उनको 350 विकेट पूरा करने के लिए विजाग टेस्ट मैच में 8 विकेट चाहिए। विजाग की पिच स्पिनरों को मदद कर रही है। ऐसे में पूरी संभावना है कि अश्विन पूरे मैच में आठ विकेट ले लें। अगर वे ऐसा कर पाते हैं तो सबसे तेजी से 350 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बना देंगे। अभी यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम है। मुरलीधरन ने 66 टेस्ट में 350 विकेट हासिल किए थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन रहा शानदार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में पांच टेस्ट खेले थे। उन्होंने इन मैचों में 33 विकेट लिए हैं। यानी, उन्होंने भारत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर मैच में औसतन छह से ज्यादा विकेट लिए। आर. अश्विन भारत के दिग्गज स्पिनरों में से एक हैं। उन्होंने अपनी बालिंग के दम पर भारत को कई मैचों में विजय दिलाई हैं। अश्विन बाॅलिंग के साथ-साथ बैटिंग भी बहुत अच्छी कर लेते हैं। वे 2015 में आईसीसी बाॅलिंग रैकिंग में नंबर एक पर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here