Home National चोरी भी ऐसी चीज की जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे…..

चोरी भी ऐसी चीज की जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे…..

648
0

दा एंगल।
मुंबई।
दुनिया में चोरी कई प्रकार की होती है। चोर अधिकतर या तो पैसे चुराते हैं, डाके डालते हैं, गाड़िया चुराई जाती है। या यूं कहे चोर वो ही चीज चुराता है जिसमें उसे कुछ लाभ होता हो या उसे कुछ मिलता है। लेकिन आज हम आपको ऐसी चोरी के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इस खबर पढ़कर आपको पानी की कीमत भी पता चल जाएगी।

दरअसल, देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में एक ऐसी ही वारदात हुई है जो आपको सुनने में काफी अटपटी लगे, लेकिन इस घटना को लेकर अब एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इसमें कुछ चौंकाने वाली बात सामने आई है। वारदात चोरी की थी, वह भी पानी की, लेकिन एफआईआर में बताया गया कि 73.18 करोड़ रुपये का पानी चोरी किया गया. अब इस मामले में छह लोगों पर एफआईआद दर्ज करवाई गई है.

पानी चोरी के मामले में पुलिस भी चौंकी

जब पानी चोरी के मामले में 73.18 करोड़ रुपये की राशि सामने आई तो आजाद मैदान पुलिस भी एक बार तो चौंक गई, लेकिन, बाद में पता चला कि यह चोरी 11 साल के लंबे समय के दौरान की गई है। आरोपियों ने इस दौरान लगातार पानी की चोरी की जिसके चलते यह कुल 73.18 करोड़ रुपये का हो गया. अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है और मामले की जांच की जा रही है.

पानी की कमी से जूझ रहा है महाराष्ट्र

दरअसल, महाराष्ट्र का एक बड़ा हिस्सा पानी की कमी से जूझ रहा है. कहने को तो सूबे का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में था, लेकिन इसके बावजूद गिरते जलस्तर के चलते पीने के पानी की समस्या लगातार गहराती जा रही है. ऐसे में यहां पर पानी की बूंद बूंद लोगों के लिए काफी कीमती है। महाराष्ट्र के एक बड़े हिस्से में हमेशा से पानी की किल्लत रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here