Home Rajasthan छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दिखा अलग अंदाज…

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दिखा अलग अंदाज…

199
0
pic

दा एंगल।

रायपुर।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज विमान से रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और अन्य मंत्रियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत किया। इसके बाद दोनों ही मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के बनचरौंदा के लिए रवाना हुए। जहां सीएम अशोक गहलोत ने बनचरौंदा में आयोजित सुराजी ग्राम योजना के तहत निर्मित आदर्श गौठान का निरीक्षण किया।

cm

मुख्यमंत्री ने गहलोत को रायपुर जिले के ग्राम बनचरौंदा में बनाए गए आदर्श गौठान और पशुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं के साथ ही गौठान में गोबर, गोमूत्र आदि से महिला समूह से तैयार की जा रही सामग्रियों तथा संचालित आर्थिक गतिविधियों भी दिखाएं। साथ ही सभी चीजों की विस्तार से जानकारी दी।

गहलोत ने की बघेल के कार्यों की सराहना

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने छत्तीसगढ़ सरकार के कामों की सराहना की। गहलोत ने कहा कि ‘सरकार बनते ही भूपेश बघेल ने दिल्ली में गौठान के बारे में जानकारी दी। इसके बाद हमारे मन में इच्छा हुई कि वहां जाकर देखे और आज वह सौभाग्य मिला है।

cmo

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने गांव के विकास की कल्पना की थी। वे कहते थे कि रोजगार तभी मिलेगा जब गांव में कुटिर उद्योग लगेंगे। इसके लिए भूपेश बघेल बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि असली स्वराज्य यही है जिसकी कल्पना गांधी जी ने की थी। सीएम अशोक गहलोत ने इसी के साथ यह भी कहा कि राजस्थान में भी हम इस पर काम कर सकते हैं।

छत्तीससगढ़ के मुख्यमंत्री का बयान-

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहां की ‘मैं 3 महीने पहले यहां आया था। अब तक बहुत कुछ बदल गया है। आप लोगों की मेहनत से गौठान बेहतर बना है। आज देश ही नहीं दुनिया में इसकी चर्चा हो रही है। आज राजस्थान के मुख्यमंत्री गौठान देखने आए हैं। जल्दी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री यहां आएंगे।’ इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नवापारा में आयोजित किसान सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शाम तक जयपुर वापस आ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here