Home International ‘दोस्त’ से मिलने की खुशी इतनी कि पीएम मोदी ने तोड़ दिया...

‘दोस्त’ से मिलने की खुशी इतनी कि पीएम मोदी ने तोड़ दिया ये प्रोटोकॉल

19
0

द एंगल।

अहमदाबाद।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी 2 दिन की यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं। बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति ये उनकी पहली भारत यात्रा है। इस दौरान अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। खास बात यह रही कि यहां प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से अपनी घनिष्ठता दिखाने के लिए पीएम प्रोटोकॉल भी तोड़ दिया और उन्हें आगे बढ़कर गले लगा लिया। बता दें ट्रंप की इस यात्रा में उनकी पत्नी और अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका भी भारत आए हैं।

ट्रंप के स्वागत में गुजराती कलाकारों ने दी सांस्कृति प्रस्तुति

गुजराती लोक नर्तकों ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया ट्रंप के आगमन पर शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान राजस्थान की कला संस्कृति की झलक देखने को मिली। जोश से लबरेज कलाकार लोकसंगीत पर शानदार नृत्य कर रहे थे। इसके बाद दोनों यहां से साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां दोनों नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े स्थानीय लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति का उत्साह के साथ स्वागत किया।

भारत आने वाले 7वें अमेरिकी राष्ट्रपति हैं ट्रंप

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप पहले अमेरिकी राष्ट्रपति नहीं हैं जो भारत यात्रा पर आए हैं। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी 2 बार भारत यात्रा आ चुके हैं। भारत आने वाले वे 7वें अमेरिकी राष्ट्राध्यक्ष हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद में 230 मिनट रहेंगे। वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 22 किमी का रोड शो करेंगे और मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here