Home Rajasthan नई कोरोना गाइडलाइन की जानकारी नहीं होने से लोग निकले बाजारों में,...

नई कोरोना गाइडलाइन की जानकारी नहीं होने से लोग निकले बाजारों में, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

5
0

The Angle
जयपुर।

राजस्थान सरकार ने देर रात 3 मई तक के लिए गाइडलाइन जारी की थी, बहुत से लोगों को इस गाइडलाइन का पता नहीं लगा। गाइडलाइन पता नहीं होने की गफलत में बहुत से लोग सुबह अपने ऑफिस के लिए रवान हो गए तो कुछ लोगों ने दुकानें खोल दी। इससे बाजार में देखते-देखते भारी भीड़ नजर आने लगी। शहर में कई जगह दुकानें, ऑफिस खुल गए। पुलिस को इन ऑफिस, और दुकानों को बंद कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सरकार ने उठाए सख्त कदम

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए 15 दिन का जन अनुशासन पखवाड़ा लागू किया हैं। इसके साथ समस्त सरकारी ऑफिस, बाजारों की दुकानों को बंद की गई। साथ ही आवश्यक वस्तुओं को कोरोना गाइडलाइन के तहत खोलने की अनुमति दी गई है। देर रात जारी हुई गाइडलाइन के चलते लोग सुबह ऑफिस चले गए तो कुछ ने दुकानें खोल दी। इससे पुलिस ने काफी मशक्कत और सख्त कदम उठाकर उन्हें बंद कराना पड़ा। हालांकि दोपहर होते-होते शहर में अनुमति वाली दुकानों को छोड़कर शेष सभी दुकानें, ऑफिस बंद हो गए, लेकिन उसके बाद भी सड़कों पर वाहन चालकों की रेलमपेल बनी रही। जयपुर शहर के गोपालपुरा बाइपास, एमआई रोड, टोंक रोड, हवासड़क, चारदीवारी एरिया, मालवीय नगर, सोडाला, न्यू सांागानेर रोड सहित तमाम जगहों पर दिनभर वाहनों की आवाजाही देखने को मिली।

जयपुर पुलिस आयुक्त उतरे फील्ड में

इधर जयपुर पुलिस आयुक्त ने भी सभी उपायुक्तों को फील्ड में उतरकर नई गाइडलाइन की पालना करवाने और सख्ती बरतने के निर्देश दिए। खुद एडिशनल कमीश्नर लॉ एंड ऑर्डर राहुल प्रकाश भी गर्वमेंट हॉस्टल के सामने नाकेबंदी में मौजूद रहे और वहां से गुजरने वाले लोगों से समझाइश की। बहुत से लोग बिना वजह ही घरों से बाहर निकले तो पुलिस ने उनसे पूछताछ की। कई लोगों ने तो तरह-तरह से बहाने बना दिए। पुलिस ने उनसे कड़ाई से पूछताछ की और उनको वापस घर पर भेजा तो कई लोगांे के उन्होंने चालान भी काटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here