Home National पीएम मोदी कल हिमाचल दौरे पर, कुल्लू में मानएंगें दशहरा

पीएम मोदी कल हिमाचल दौरे पर, कुल्लू में मानएंगें दशहरा

36
0

द एंगल

नेशनल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दशहरे के मौके पर चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे, जहां वह विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी 300 से अधिक देवताओं की इस अनूठी रथ यात्रा का करेंगे अवलोकन

हिमाचल के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि कोई प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की ऐतिहासिक रथ यात्रा के साक्षी बनेंगे। करीब 300 से अधिक देवताओं की इस अनूठी रथ यात्रा का अवलोकन करेंगे। बताया जा रहा है कि मोदी 5 से 11 अक्टूबर तक कुल्लू के ढालपुर मैदान में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे। महोत्सव के पहले दिन, देवता अपनी अच्छी तरह से सुसज्जित पालकियों में अधिष्ठाता देव भगवान रघुनाथ के मंदिर में अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं और फिर ढालपुर मैदान के लिए आगे बढ़ते हैं। बताया जा रहा हे कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न भारतीय त्योहारों से जुड़े उत्सवों में शामिल होना सुनिश्चित कर एक नयी परंपरा स्थापित की है।

प्रदेश से विभिन्न बटालियन के 1200 जवान पहुंचे कुल्लू

पीएम मोदी के कुल्लू दौरे को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में भाग लेने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के चलते प्रदर्शनी मैदान में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश से विभिन्न बटालियन के 1200 जवान कुल्लू पहुंच गए हैं।  

बता दें हाल ही में 29 सितंबर को पीएम मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात  दौरे पर रहे। उस दौरान उन्होंने अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान  में नवरात्रि उत्सव  में भी शिरकत किया। इसी तरह से अगस्त 2022 में गणेश गणेश चतुर्थी के अवसर पर पीएम मोदी पीयूष गोयल के आवास पर भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। इसके अलावा इस साल पीएम ने अपने कार्यालय में काम करने वाले स्टाफ सदस्यों की बेटियों के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाया और अपनी कलाई पर राखी बांधवाई थीं।

Previous articleसीएम गहलोत ने बजट घोषणाओं को लेकर ली बैठक, इस बार का बजट युवाओं को समर्पित
Next articleउत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुई बस हादसे में 25 की मौत, 21 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here