Home National प्रियंका गांधी जुटी उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूती देने में

प्रियंका गांधी जुटी उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूती देने में

13
0

दा एंगल।
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा है। विधानसभा में कुछ खास नहीं करने के बाद लोकसभा में पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव हारने की गाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को चुकानी पड़ी। चुनाव में कांग्रेस के लिए जगह-जगह प्रचार प्रसार किया। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपने के बाद वे पार्टी को प्रदेश में मजबूत करने में जुट गई है।

प्रियंका गांधी ने बनाई नई कार्यकारिणी

उन्होंने हर आम कार्यकर्ता के साथ पार्टी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी है। पार्टी को फिर से उत्तर प्रदेश में खड़ा करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा ने लंबी जद्दोजहद के बाद नई कार्रकारिणी का गठन किया है। इस कार्यकारिणी से राज बब्बर की छुट्टी कर दी गई है। कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल करते हुए अजय कुमार लल्लू को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है और राज बब्बर इस पद से हटा दिया गया है। अजय कुमार लल्लू मौजूदा समय में कुशीनगर जिले की तमकुहीराज विधानसभा सीट से विधायक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही यूपी कांग्रेस में सर्जरी की खबरें आ रही थीं।

पार्टी के सामने विधानसभा उपचुनाव में होगी चुनौती

प्रियंका गांधी ने मैराथन बैठकों के बाद नई टीम तैयार की और अब औपचारिक ऐलान किया गया है। नई कार्यकारिणी के सामने सबसे पहली चुनौती होगी 21 अक्टूबर हो प्रदेश मेें 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन करना है। उसके बाद संगठन की मजबूती और खुद को विपक्षियों में नंबर वन साबित करने की भी चुनौती होगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 2022 में कांग्रेस को उत्तर प्रदेश की सत्ता तक पहुंचाने का दावा किया है, लिहाजा नई टीम भी उसके आधार पर ही तैयार की गई है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अजय कुमार लल्लू प्रियंका गांधी की उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे। क्या वे यूपी कांग्रेस की नई टीम जनता के बीच पकड़ बना पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here