Home Business फ्लिपकार्ट करेगा जबोंग को वाइंड अप

फ्लिपकार्ट करेगा जबोंग को वाइंड अप

77
0

द एंगल

बंगलुरु

भारतीय बाजार में एक ऐसा आयाम है जिसने भारतीय बाजार की रुपरेखा को बदला है। आज ई-कॉमर्स प्लेटफार्म इतना व्यापक है की हर सेक्टर इसमें आना चाहता है। फ्लिपकार्ट, अमेज़न, मिंत्रा ये सभी ई-बिज़नेस को बढ़ावा देने के सबसे बड़े और सार्थक मंच है। ऐसे में तीनों ही कम्पनीज अपना विस्तार करना चाहती है जिससे कंपनी के ई-बिज़नेस को बढ़ावा मिले। इसी दिशा में फ्लिपकार्ट ने एक और फरदर स्टेप लेने की सोची है फ्लिपकार्ट ने इस पर काम करना भी शुरू कर दिया है।

फ्लिपकार्ट ने समेटा जबोंग का कारोबार

फ्लिपकार्ट ने बिज़नेस को बढ़ावा देने के लिए जबोंग कंपनी को वाइंड अप करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने जबोंग को 7 करोड़ में ख़रीदा था। लेकिन अब कंपनी का फोकस ऐसे कम्पनीज पर है जो इसके बिज़नेस के साथ-साथ मार्केटिंग बजट में भी बढ़ोत्तरी हो। जबॉन्ग के फ्लैगशिप पोर्टल और ऐप को ट्रांसफर किया जा रहा है। कंपनी की स्ट्रैटिजी कंसल्टिंग फर्म के अनुसार मार्केटिंग बजट को बढ़ाने के साथ-साथ कस्टमर्स को भी आकर्षित करना जरुरी है। ऐसे में बिज़नेस स्ट्रैटिजी में बदलाव होने जरुरी है। फ्लिपकार्ट का जबोंग को वाइंड अप करना भी इसी का एक हिस्सा है।

फैशन कंपनी मिंत्रा पर है अब फोकस

वॉलमार्ट अपने व्यापर और दक्षता को लेकर काफी सतर्क है। ऐसे में वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट के मार्केटिंग बजट और बिज़नेस को बढ़ाने के लिए फैशन कंपनी मिंत्रा पर फोकस करना शुरू कर दिया है। फ्लिपकार्ट अब जबोंग का फ्लैगशिप पोर्टल और एप मिंत्रा में ट्रांसफर कर रहा है। मिंत्रा कंपनी का मार्केट स्टेटस काफी अच्छा है। जबोंग के यूज़र्स को कंपनी ऑफर्स के जरिये मिंत्रा से जोड़ रही है ताकि कस्टमर प्लेटफार्म बनाने में ज्यादा समय नहीं लगे। बिज़नेस वेब डाटा ट्रैकर फर्म सिमिलर वेब के अनुसार दिसंबर 2019 में जबॉन्ग के ऐप डाउनलोड में 12.71 पर्सेंट की गिरावट आई थी। ऐप का इस्तेमाल भी धीरे-धीरे घट रहा था। दिसंबर 2019 में जबॉन्ग के डेली ऐक्टिव यूजर्स 10.61 पर्सेंट घटे थे। वहीं मिंत्रा ऐप के डाउनलोड्स में 41.18 पर्सेंट और डेली ऐक्टिव यूजर काउंट में 31.87 पर्सेंट की बढ़त हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here