Home National भारतीय रेलवे ने आज से शुरू की तत्काल टिकट बुकिंग सेवा

भारतीय रेलवे ने आज से शुरू की तत्काल टिकट बुकिंग सेवा

4
0

द एंगल

नई दिल्ली

कोरोना संकट के इस दौर में अब भारतीय रेलवे ने यात्रियों को एक बड़ी राहत दी हैं। भारतीय रेलवे ने आज से तत्काल बुकिंग सेवा शुरू कर दी हैं । यह सेवा रेलवे द्वारा चलाई जा रही विशेष यात्री ट्रेनों और एसी स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट बुकिंग की सेवा आज से शुरू हो गई है. सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, 30 जून और इसकी आगे की तारीखों के लिए चलने वाली ट्रेनों में यह तत्काल सुविधा शुरू हो जाएगी. यह सेवा उन्ही स्पेशल ट्रेनों में जिन ट्रेनों का नंबर 0 से शुरू है, उनमें बुकिंग की जा सकेगी.

तत्काल टिकट की बुकिंग कब और कैसे

ट्रैन में सफर करने वाली यात्री 30 जून से अपनी यात्रा के लिए तत्काल टिकट बुकिंग करा सकते हैं। सुबह 10 बजे से एसी क्लास और सुबह 11 बजे से स्लीपर क्लास के लिए तत्काल टिकट की बुकिंग होगी.अगर आप सेकेंड क्लास या स्लीपर का तत्काल टिकट बुक करना या कराना चाहते हैं तो इसका समय सुबह 11 बजे का है. एसी टिकटों की बुकिंग का समय सुबह 10 बजे है. चंद मिनटों या कई बार तो सेकेंडों में ही टिकट खत्म हो जाते हैं. ऐसे में यह जरूरी है कि आप समय पर लॉग इन करें या फिर काउंटर पर पहुंचे. इन नियमों में बदलाव को लेकर रेलवे की ओर से अभी तक कोई भी जानकारी नहीं आई है

सामान्य रेल सेवाएं हुई बंद

एक और जहा भारतीय रेलवे ने तत्काल टिकट सेवा की सुविधा यात्रियों को दी हैं वहीँ रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं को बंद कर दिया हैं। भारतीय रेलवे की ओर से एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई। आदेश में कहा गया कि सभी सामान्य पैसेंजर सर्विस ट्रेनें जिसमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं वह 12 अगस्त तक बंद की जा रही हैं। नए आदेश से ये साफ हो गया है कि 12 अगस्त तक अब केवल स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा सकेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here