Home Sports भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट कल से

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट कल से

13
0
ind-vs-sa-cricket-test-match

दा एंगल।
स्पोट्र्स डेस्क।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। भारत ने पहले टैस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 203 रनाें से मात दी थी। इस टैस्ट मैच में भारत के ऑपनिंग प्लेयर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने शानदार खेल दिखाया था। रोहित शर्मा ने तो दोनों पारियों में शतक लगाकर सुनील गावस्कर का रिकाॅर्ड तोड़ा था और दोनों पारियों में शतक लगाने वाले वे पांचवें बल्लेबाज बने।

वहीं भारत के स्पिनरों ने भी शानदार गेंदबाजी की। आर. अश्विन और जेडजा ने अपनी फिरकी से दक्षिण अफ्रीका की पारी को तहस-नहस कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजी और विकेट कीपर डिकाॅक ने पहली पारी में शानदार शतक जड़कर पारी को संभाल लिया। वहीं दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके।

भारत को अच्छी शुरुआत की उम्मीद

पुणे टेस्ट में भी भारतीय टीम की पारी की शुरुआत एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी विस्फोटक रोहित शर्मा और युवा मयंक अग्रवाल के कंधों पर होगी। दोनो की जोड़ी ने विशाखापट्नम टेस्ट में भारतीय टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई थी।

तीसरे नंबर की भूमिका चेतेश्वर पुजारा निभाएंगे। वहीं चाैथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली और मध्यक्रम में उपकप्तान अजिंक्या राहणे अपनी भूमिका निभाएंगे। पुणे इस ग्राउंड पर भारत ने एकमात्र टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लेकिन इस मैच में मेजबान टीम को 333 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पुणे में 10 से 14 अक्टूबर के बीच के बीच बारिश की आशंका है, ऐसे में मैच के दौरान बारिश से खलल पड़ सकती है।

दक्षिण अफ्रीका करेगा पलटवार

वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे टैस्ट मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगा। अफ्रीका को दूसरे टैस्ट में वापसी करने के लिए अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर विशेष काम करना होगा। पहले टेस्ट मैच में उनके दो ही बल्लेबाज चल सके बाकि दूसरे खिलाड़ियों का प्रदर्शन एकदम अच्छा नहीं रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here