Home Business भारत और भूटान ने मिलकर रूपे कार्ड का किया शुभारंभ, पीएम मोदी...

भारत और भूटान ने मिलकर रूपे कार्ड का किया शुभारंभ, पीएम मोदी ने कहा भूटान से है विशेष लगाव

17
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भूटान के पीएम के साथ मिलकर दूसरे चरण के तहत रूपे कार्ड का शुभारंभ किया है। यह कार्यक्रम वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ। पीएम मोदी और भूटान समकक्ष लोटे शेरिंग ने संयुक्त रूप से इस कार्ड को लाॅन्च किया। इसके लिए भूटान के पीएम ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। अब रूपे कार्ड धारक भारत में एटीएम के जरिए एक लाख रूप्ये से अधिक और पाॅइंट ऑफ सेल टर्मिनल पर 20 लाख रूप्ये से अधिक पैसे निकाल सकेंगे। रूपे कार्ड भारत में डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान का नेटवर्क है और इसका एटीएम, पीओएस उपकरणों और ई-काॅमर्स वेबसाइटों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की इससे पर्यटन को बढावा मिलेगा। पीएम ने कहा की इससे भूटानी पर्यटकों को भारत में रूप्यें निकालने में आसानी होगी। पीएम ने खुशी जताते हुए कहा की भूटान में अब तक 11 हजार रूपे का सफल ट्रांजेक्षन हो चुका है। कोरोना महामारी नही होती तो ये ट्रांजेक्शन ज्यादा होता।

भारत और भूटान के संबंध विश्व के लिए बेहतरीन उदाहरण

पीएम मोदी ने कहा की भूटान के लिए मेरे मन में विशेष प्यार और मित्रता है। यहां अपनेपन की अनुभूति होती हैं। भारत और भूटान के संबंध विश्व के लिए बेहतरीन उदाहरण है। भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने भी प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा की आपने बहुत अच्छे से कोरोना महामारी की परिस्थिति को संभाला है। वैक्सीन तैयार होने के बाद भूटान को वैक्सीन उपलब्ध कराने के आपके आश्वासन के लिए हम आपके आभारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here