Home Sports महिला हाॅकी टीम आज सेमीफाइनल में अर्जेटीना से भिड़ेगी, मुक्केबाजी में लवनीना...

महिला हाॅकी टीम आज सेमीफाइनल में अर्जेटीना से भिड़ेगी, मुक्केबाजी में लवनीना बोरगोहेन ने जीता कांस्य

239
0

The Angle
टोक्यो

टोक्या ओलंपिक में आज भारत के लिए अहम दिन है। आज महिला हॉकी टीम का पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला होगा। मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। अर्जेंटीना वर्ल्ड रैंकिंग में इस वक्त दूसरे स्थान पर है, जबकि भारत सातवें नंबर पर है। भारत तीन बार की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा है। वहीं भाला फेंक स्पर्धा में नीरज चोपड़ा के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए है।

लवलीना सेमीफाइनल में हारीं

हाॅकी में आज भारत के लिए काफी अहम दिन है। अगर आज भारत जीतती है तो वो स्वर्ण पदक से एक कदम दूर रहे जाएगी। अर्जेंटीना के मुकाबले भारत की महिला टीम के पास ओलंपिक के नॉकआउट मुकाबले खेलने का अनुभव कम है। भारत पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचा है। वहीं, अर्जेंटीना के पास दो बार फाइनल खेलने का अनुभव है। भारतीय हाॅकी टीम को पुरुष हाॅकी टीम ने जो गलतियां की उनसे बचना होगा।

वहीं टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन अपना मुकाबला हार गई हैं। लवलीना को महिलाओं की 69 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लवलीना अपना मुकाबला हारने के बाद भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं।

टोक्यो में पहलवानों ने दिखाया दम

टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवानों ने शानदार खेल दिखाया। रेसलिंग में 57 किग्रा भार वर्ग में रवि कुमार दहिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने बुल्गारिया के जॉर्डी वैंगेलोव को 14-4 से पटखनी दी। जबकि 86 किग्रा भारवर्ग में दीपक पूनिया ने चीन के जुशेन लिन को 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दी। वहीं भारत के स्टार जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अपने पहली प्रयास में शानदार थ्रो किया। उन्होंने 86.65 मीटर दूर भाला फेंका। इसके साथ वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए। फाइनल में सीधे प्रवेश करने के लिए 83.50 मीटर का थ्रो होना जरूरी है। नीरज अब 7 अगस्त को फाइनल मुकाबले में अपना दमखम दिखाएंगे।

Previous articleराजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताई चिंता
Next articleपूर्व मंत्री गोलमा देवी ने आमागढ़ दुर्ग पर करी पूजा अर्चना, सैकड़ो समर्थक रहे साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here