Home Education यूपीएससी ने स्थगित की 363 प्रिंसिपल पदों पर निकाली गई भर्ती 

यूपीएससी ने स्थगित की 363 प्रिंसिपल पदों पर निकाली गई भर्ती 

40
0

द एंगल

नई दिल्ली

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। अब इस दौर में यूपीएससी ने प्रिंसिपल पदों पर निकाली गई 363 भर्तियों को स्थगित कर दिया है। इन भर्तियों के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना 24 अप्रैल को जारी की गई थी। कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन रिक्तियों को स्थगित करने का फैसला लिया है। अब भविष्य में इन स्थगित की गयी भर्तियों को फिर से भरा जाएगा लेकिन अभी तक इस बारे में कोई सुचना जारी नहीं की हैं ।

यूपीएससी ने इन रिक्तियों को स्थगित किए जाने को लेकर जारी किया नोटिस

शिक्षा निदेशालय, शिक्षा विभाग, एनसीटी के 363 प्रमुख पदों को भरने वाली भर्ती प्रक्रिया को यूपीएससी ने स्थगित किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन किए गए थे। विभाग ने नोटिस जारी करते हुए बताया की कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति के एहतियात के तौर पर इस भर्ती परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है। हालांकि, अभी इस भर्ती परीक्षा के लिए संशोधित तिथि जारी नहीं की गई है। जहाँ एक तरफ इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों में असमंजस बना हुआ था, अब विभाग ने इसे स्थगित कर इसे दूर कर दिया हैं ।

इन पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए संशोधित तिथि जल्द होगी घोषित

इस भर्ती परीक्षा के लिए यूपीएससी जल्द ही तिथि घोषित करेगी । इस संबंध में सूचना संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर दी जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले यूपीएससी 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू भी स्थगित कर दिए थे। इन इंटरव्यू को भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से स्थगित किया गया था।  9 मई को होने वाली ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा को भी स्थगित किया जा चुका है। इस तरह कोरोना काल में कई परीक्षाएं विभाग ने हालतों की गंभीरता को देखते हुए स्थगित कर दी हैं ।

Previous articleहनुमान जयंती कल, कोरोना संक्रमण के चलते नहीं होगा कोई आयोजन
Next articleविटामिन डी रख सकता है आपको कोरोना वायरस से सुरक्षित, फेफड़ो के सेहत के लिए भी फायदेमंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here