Home Business रिलायंस बना देश का सबसे बड़ा ग्रुप

रिलायंस बना देश का सबसे बड़ा ग्रुप

10
0

द एंगल

मुंबई

इस कोरोनाकाल में रिलायंस ग्रुप ने नयी ऊचाइयों को छूआ हैं । एक तरफ जहाँ बाजार में उतार -चढ़ाव की स्थिति बनी हुई हैं वहीँ रिलायंस ने अपनी साख बना रखी हैं । रिलायंस के शेयरों में पिछले ढाई महीनों में उछाल देखा गया हैं जिसका फ़ायदा इंडस्ट्री को पंहुचा है। इस ग्रुप के शेयरों में आये उछाल से रिलायंस इंडस्ट्री 13 लाख करोड़ के वैलुएशन वाली इंडस्ट्री बन गयी है और अम्बानी दुनिया के 5वे सबसे अमीर बन गए हैं ।

रिलायंस ग्रुप ने टाटा को पछाड़ा

टाटा ग्रुप को छोड़ते हुए रिलायंस आगे बढ़ गया हैं और देश का सबसे बड़ा बिज़नेस ग्रुप बन गया है। टाटा समूह में टीसीएस के अलावा कोई भी कंपनी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं । वहीँ बात करे रिलायंस की तो मार्केट बढ़ा हैं और ये रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। मार्केट की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अच्छा प्रदर्शन किया हैं और अपनी बिज़नेस पालिसी को भी काफी मजबूत किया हैं । वही टाटा ग्रुप के बारे में पिछले कुछ समय से कोई अपडेट नहीं सुना गया हैं ।

47 साल का लगा समय

टाटा ग्रुप को पीछे छोड़ने में इस इंडस्ट्री को 47 साल का समय लग गया। इसके वजह है की टाटा ग्रुप का परम्परागत तरीका और इस ग्रुप की आगे बढ़ने की वजह हैं भविष्य की नीतियों पर काम करना। मार्केट के जानकारों का कहना हैं की अब ये अतंर बढ़ता ही जायेगा। रिलायंस अब डिजिटल फील्ड में कदम रख रहा है। इस क्षेत्र में भविष्य की काफी मजबूत संभवानाएं हैं। इस समूह की योजनाएं भविष्य में अच्छे परिणाम देंगी जो ग्रुप को और उचाईओं पर ले जाएँगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here