Home Entertainment वर्ष 2019 रहा बाॅलीवुड के लिए गुलजार, कई फिल्में रही हिट

वर्ष 2019 रहा बाॅलीवुड के लिए गुलजार, कई फिल्में रही हिट

15
0

दा एंगल।

मुंबई।

वर्ष 2019 बाॅलीवुड के लिए अच्छा खासा रहा। इस साल बाॅलीवुड में अधिकतर फिल्मों ने बहुत बढ़िया बिजनेस किया। इस साल अभी तक 10 फिल्में सुपरहिट रही हैं और 10 फिल्में फ्लाॅप रही है।

इस साल की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही कबीर सिंह। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह 21 जून रिलीज हुई थी। फिल्म ने 278 दशमलव 24 करोड़ रुपये की कमाई की।
इसी तरह देशभक्ति पर बनी फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने इस साल की धमाकेदार शुरुआत की। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने कुल 245 दषमलव 36 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म मिशन मंगल रिलीज हुई। फिल्म ने अब तक 178 दशमलव 11 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।
अक्षय कुमार की एक ओर फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी वो थी 21 मार्च को रिलीज हुई फिल्म केसरी। केसरी में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा ने भी अभिनय किया था।

फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित थी। इस तरह टोटल धमाल, सुपर 30, गली ब्वॉय, दे दे प्यार दे और बॉलीवुड के चॉकलेट ब्वॉय कार्तिक आर्यन की फिल्म लुका छिपी भी 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी।

बाॅलीवुड में वाॅर और सई रा नरसिम्हा रेड्डी में रहा मुकाबला

इसी तरह साउथ के सुपर हीरो प्रभास की 30 अगस्त को फिल्म साहो रिलीज हुई। फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये है और पहले ही दिन फिल्म कुल कमाई के मुताबिक 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। वहीं अकेले हिंदी सर्कल में फिल्म ने 24 करोड़ रुपये की कमाई की है।

दुनियाभर में यह फिल्म दस हजार स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी। वहीं दो अक्टूबर को दो सुपर स्टारों की फिल्म वाॅर और सई रा नरसिम्हा रेड्डी रिलीज हुई। इन दोनों फिल्मों ने अपने ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया, लेकिन वॉर पर सई रा नरसिम्हा रेड्डी भारी पड़ी। सई रा नरसिम्हा रेड्डी ने कमाई के मामले में वॉर को पीछे छोड़ दिया।

वाॅर ने तोड़े कई रिकॉर्ड्स

सई रा नरसिम्हा रेड्डी ने पहले दिन कुल 65 करोड़ का बिजनेस किया जबकि वॉर ने बॉक्स 53 करोड़ की कमाई की। इस हिसाब से दोनों फिल्मों के आंकड़े बॉक्स ऑफिस पर कुल 118 करोड़ की कमाई करने में सफल रही। आने वाले दिनों में ये दोनों फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर और कमाल दिखाएगी। वाॅर ने हाइएस्ट ऑपनिंग कर द ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान को काफी पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here