Home Entertainment वैलेंटाइन डे पर जन्मी मधुबाला को कभी न मिल पाया अपना प्यार

वैलेंटाइन डे पर जन्मी मधुबाला को कभी न मिल पाया अपना प्यार

14
0
प्यार
प्यार के त्यौहार वैलेंटाइन डे पर जन्म लेनी वाली बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला को कभी अपना प्यार नहीं मिल पाया । जहां वैलेंटाइन डे पर हर तरफ प्यार ही प्यार बिखरा होता है। हर कोई इस दिन अपने प्यार के रंग में रंगा नजर रहा हैं वहीं इस खास दिन पर अगर हम बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की बात न करें तो वैलेंटाइन डे कुछ अधूरा सा लगेगा। मुगल-ए-आजम की अनारकली यानी मधुबाला आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी मुस्कान अभी आज भी के उनके चाहने वालों के मन में बसी हुई है। उन्होंने फिल्मों में कई प्यार भरे सीन निभाए हैं लेकिन असल जिंदगी में उनकी मोहब्बत अधूरी रह गई थी। आज इस खास मौके पर जानते हैं उनकी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में…

इस एक्टर के प्यार में पागल थी मधुबाला –

मधुबाला की एक मुस्कान पर जहां हर कोई अपना दिल हार बैठता था वहीं मधुबाला एक एक्टर के प्यार में पागल थीं। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि दिलीप कुमार थे। मधुबाला और दिलीप कुमार की लव स्टोरी साल 1951 में आई फिल्म ‘तराना’ के सेट से शुरू हुई थी। जहां आमतौर पर लड़का लड़की को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करता है। वहीं मधुबाला ने इसके अपोजिट दिलीप कुमार को गुलाब का फूल भेज कर अपने प्रेम का इजहार किया था। उन्होंने एक पर्ची में लिखा था कि, ‘अगर आपको मुझसे मोहब्बत का इकरार हो तो इस गुलाब को कुबूल फरमाएं।’ इसके बाद दिलीप कुमार ने मुस्कान भरे अंदाज में मधुबाला के इश्क को रजामंदी दे दी थी।

जिस तरह मधुबाला, दिलीप कुमार के प्यार में पागल थीं। वैसे ही धीरे-धीरे उनकी दीवानगी भी एक्ट्रेस की तरफ बढ़ने लगी थी। वह इस कदर मधुबाला के प्रेम में थे कि अपनी फिल्म की शूटिंग छोड़कर वहां पहुंच जाते थे जहां पर मधुबाला की फिल्म की शूटिंग हो रही होती थी। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। दोनों का प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और वो अलग हो गए।

अधूरी रह गयी प्रेम कहानी

मधुबाला और दिलीप कुमार की सगाई हो चुकी थी। लेकिन किसी बात पर दिलीप और उनके पिता का विवाद हो गया था। इसके बाद दिलीप और मधुबाला एक-दूसरे से अलग हो गए थे। दिलीप ने मधुबाला के सामने शादी के बाद उनके पिता को छोड़ने की शर्त रखी थी। लेकिन मधुबाला इस बात के लिए कतई राजी नहीं हुई थीं। इस वजह से मधुबाला का प्रेम अधूरा रह गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here