Home Business शेयर बाजार में उछाल रिकॉर्ड स्तर पर

शेयर बाजार में उछाल रिकॉर्ड स्तर पर

82
0

द एंगल

मुंबई

अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान की अल क़ुद्स सेना के कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति बढ़ गयी है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दामों में भी तेजी आयी है। ईरान और अमेरिका के बीच तनाव के कारण तेल के दाम बढ़ रहे है। लेकिन शेयर बाजार में तेजी देखी गयी है। शेयर में कल 800 अंको की गिरावट थी लेकिन आज शेयर मार्केट जबरदस्त उछाल के साथ खुला है। खाड़ी देशों में बढ़ते तनाव की बीच बाजार में रौनक देखने को मिली है।

शेयर बाजार में निचले स्तर पर खरीददारी में बढ़ोत्तरी

मार्केट में तेजी का कारण तेल कम्पनीज के शेयर में उछाल है और साथ-साथ निचले स्तर पर भी खरीददारी में वृद्धि हुई है। जमकर खरीददारी के कारण बाजार में तेजी है। सेंसेक्स की बात करें तो 496 अंको की तेजी के साथ बाजार 41,172 पर ट्रेड करता नज़र आया। सबसे खास बात शेयर के बारे में ये रही की 30 में से 27  ग्रीन जोन में ट्रेड कर रहे थे। टॉप शेयरस की बात करे तो टॉप शेयरस में इंडसइंड बैंक, एसबीआई बैंक, टाटा स्टील टॉप पर रहे है।

सेंसेक्स में दर्ज की गयी 400 अंको की तेजी

बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में 400 अंको की तेजी देखी गयी। इस बार  41230 का हाई आकड़ा छुआ। निफ्टी की बात करें तो निफ़्टी करीब 147 अंकों की तेजी के साथ 12,141 पर ट्रेड कर रहा था। 50 में 46 शेयर तेजी के साथ ट्रेड करता दिखा। टॉप लूजर्स शेयर में टेक महिन्द्रा, टीसीएस और एचसीली शामिल हुए है। खाड़ी देशों में चल रहे तनाव का असर बाजार पर आज नहीं दिखा। लेकिन सोमवार को बाजार में गिरावट दर्ज की गयी थी। शेयर  में तेजी का कारण तेल की कीमतों में गिरावट को माना गया है। ब्रेंट क्रूड आयल के दाम घटे है जिसके कारण बाजार में वृद्धि हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here