Home Entertainment सुरों के सरताज कैलाश खेर का आज जन्मदिन

सुरों के सरताज कैलाश खेर का आज जन्मदिन

162
0

द एंगल

मुंबई

बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर का आज जन्मदिन है। आज कैलाश खेर 46 साल के हो गए हैं ।कैलाश उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं । कैलाश अपनी अलग गायक शैली के लिए जाने जाते है। बॉलीवुड को उन्होंने कई अलग ट्रेंड के गाने दिए है। इन गानो में कैलाश खेर का सबसे हिट सांग दीवानी और अल्लाह के बन्दे है। जिनसे कैलाश को पहचान मिली। कैलाश अपनी रूहानी आवाज के लिए जाने जाते हैं । बॉलीवुड में वे गायकी का अलग ट्रेंड लाना चाहते थे ।

कैलाश खेर ने इस मुकाम के लिए उठायी कई मुश्किलें

कैलाश ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए खूब मेहनत की हैं। उन्होंने संगीत में महारथ हासिल करने के लिए 13 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था । खर्चा चलाने के लिए वे बच्चों को संगीत सिखाते थे। उन्होंने अपने दोस्त के साथ बिज़नेस भी शुरू किया था लेकिन वो ज्यादा चल नहीं पाया और कैलाश डिप्रेशन के शिकार हो गए और एक वक़्त ऐसा भी आया की उन्होंने हार मान ली थी। लेकिन हुनर मंजिल तक ले ही आता हैं । कैलाश खेर ने खूब मेहनत की और आज वे अपने चाहने वालों के दिलों पर राज करते हैं ।

नेपोटिज्म पर बोले कैलाश

नेपोटिज्म को लेकर भी कैलाश खेर ने अपनी राय बतायी। उन्होंने बताया की नेपोटिज्म के कारण कई टैलेंट अपनी जगह नहीं बना पाते । म्यूजिक इंडस्ट्री में भी ऐसा बहुत होता है की कंपनियां नए टैलेंट को जल्दी से मौका नहीं देती है। एग्रीमेंट करा लेती है और उनसे कोई कांटेक्ट नहीं रखती। अगर कलाकार खुद अपने आप परफॉर्म करता है तो उसको नोटिस भेजती हैं । ना ही साफ़ कोई बात बताई जाती है और ना ही इतनी तव्वजो दी जाती है। कैलाश एक सिंगर के साथ साथ म्यूजिक कंपोजर भी हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here