Home National पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर, बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन...

पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर, बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन किया।

32
0

द एंगल

शिमला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन किया। AIIMS 5 साल में 1470 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश को 3650 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी दी। पीएम मोदी ने बिलासपुर के लुहणू मैदान में जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान भाजपा के राष्‍ट्रीय जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व राज्यपाल राजेंद्रनाथ आर्लेकर सहित अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे। इसके बाद पीएम मोदी कुल्लू में दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे।

हिमाचल को मिली नई पहचान, एम्स के बाद जीवन रक्षा में निभाएंगी भूमिका

पीएम मोदी ने सबसे पहले मां नैना देवी का जयकारा किया। बिलासपुर के लुहणू मैदान में जनसभा को भी संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पीएम ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का उपहार देने का अवसर मिला है। प्रधानमंत्री ने कहा, आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है।  IIT, IIIT और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है। पीएम ने कहा कि जो हिमाचल पूरे देश में राष्ट्र रक्षा के वीरों के लिए जाना जाता है, वही हिमाचल अब इस एम्स के बाद, जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।

मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, मुझे यहां का कर्ज भी चुकाना है- पीएम मोदी

पीएम ने कहा, बल्क ड्रग्स पार्क्स के लिए देश के जिन 3 राज्यों का चयन हुआ है, उनमें से एक हिमाचल है। मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जिन 4 राज्यों को चुना गया है, उनमें से भी एक हिमाचल है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं। ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का। यहां की आबोहवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं। हिमाचल प्रदेश वीरों की धरती है। मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, इसलिए मुझे यहां का कर्ज भी चुकाना है। पीएम मोदी ने कहा हिमाचल में मेडिकल पर्यटन की भी संभावना है। देश दुनिया के लिए हिमाचल आरोग्य व पर्यटन का हब बनेगा।

Previous articleउदयपुर हनी ट्रैप के मामले में तीन की गिरफ्तारी, व्यापारियों को ब्लैकमेल कर वसूलता था पैसे
Next articleएक दिवसीय जोधपुर दौरे पर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, गृह जिले से प्रदेशवासियों को दिया खास संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here