Home Sports अंशु मलिक और सोनम मलिक – हरियाणा की दोनों पहलवानों को मिला...

अंशु मलिक और सोनम मलिक – हरियाणा की दोनों पहलवानों को मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट

528
0

द एंगल

हरियाणा

हरियाणा ने एक बार फिर देश को दो और नायाब पहलवान दिए हैं । जिन्होंने एक बार फिर देश को गर्व महसूस करने का मौका दिया हैं । हरियाणा की दो पहलवान बेटियां अंशु मलिक और सोनम मलिक को टोक्यो ओलम्पिक का टिकट मिल गया हैं । इस खबर से पूरे देश में ख़ुशी की लहर हैं । अंशु मलिक और सोनम मलिक ने कजाकिस्तान में चल रहे एशियन ओलंपिक क्वालिफायर के फाइनल में जगह बना ली है। इसके बाद इन दोनों पहलवानों की एंट्री टोक्यो ओलम्पिक में हो सकेगी ।

अंशु मलिक और सोनम मलिक ने पहलवानों को मात

इन दोनों पहलवानों ने कई बड़े पहलवानों को मात दी हैं । अंशु 57 किलो और सोनम 62 किलो भारवर्ग में खेलती हैं । अंशु ने ओलम्पिक क़्वालीफाई प्रतियोगिता में तीन पहलवानों को मात दी। सोनम ने बताया कि वह साक्षी मलिक को ट्रायल में भी हरा चुकी हैं। वहीं इसी साल जनवरी में आगरा के गांव लड़ामदा में आयोजित महादंगल में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली पहलवान साक्षी मलिक को पहलवान सोनम ने फाइनल में हरा दिया था। सोनम को टोक्यो ओलम्पिक का टिकट मिलने से साक्षी मालिक को करारा झटका लगा हैं । पिछले साल 2020 दिसंबर में बेलग्रेड में हुई कुश्ती विश्वकप प्रतियोगिता में अंशु ने देश के लिए रजत पदक जीता था।

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दी दोनों पहलवानों को बधाई

लॉकडाउन को दोनों पहलवानों ने अवसर बनाया और इस दौरान खूब डट कर अभ्यास किया । अंशु मलिक और सोनम मलिक की कड़ी म्हणत के बदौलत इन दोनों पहलवानों के लिए टोक्यो ओलम्पिक के रास्ते खुल गए हैं । खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी दोनों पहलवानों को बधाई दी। पहलवान विनेश फौगाट ने भी दोनों पहलवानों को बधाई देकर इनका हौंसला बढ़ाया । दोनों पहलवानों ने अपने जीत का श्रेय अपने माता-पिता और अपने कोच को दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here