Home National अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ देने के लिए नया राफेल सौदाः...

अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ देने के लिए नया राफेल सौदाः राहुल गांधी

385
0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल सोदे पर एनडीए सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि नया सौदा केवल अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये देने के लिए किया गया। उन्होंने अधिकारियों के एक नोट का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि नया राफेल सौदा कीमत और तेजी से डिलीवरी को लेकर किया गया, लेकिन इस दावे की पोल खुल चुकी है। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट में बिचौलियों के डिसेंट नोट की चर्चा नहीं की गई है और इसलिए वह नहीं समझते कि इस रिपोर्ट को ज्यादा तवज्जो दी जाए। संसद के पटल पर सीएजी की रिपोर्ट पेश होने के बाद राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया सामने आई है।

सौदे की जेपीसी से जांच कराने की अपनी मांग को दोहराते हुए राहुल ने कहा, ‘आपने कहा था कि कोई घोटाला नहीं हुआ है, फिर आपको जेपीसी का आदेश देने से डर क्यों लग रहा है।’

कांग्रेस का यह हमला राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर ‘देशद्रोह’ और राफेल विमान अनुबंध में अनिल अंबानी के ‘बिचौलिए’ के रूप में काम करके सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद सामने आया है। राहुल ने प्रधानमंत्री पर यह आरोप एक ई-मेल का हवाला देकर लगाया है, जिसमें दावा किया गया है कि अनिल अंबानी को भारत तथा फ्रांस के बीच सौदा होने से पहले से ही सौदे की जानकारी थी।

बहरहाल, भाजपा ने आरोप खारिज करते हुए कहा कि एक एयरबस कार्यकारी का यह कथित ईमेल किसी हेलीकॉप्टर सौदे के बारे में है ना कि राफेल के बारे में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here