Home International अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने विश्व बैंक के नए प्रेजिडेंट के चुनाव के लिए डेविड मल्पास को...

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने विश्व बैंक के नए प्रेजिडेंट के चुनाव के लिए डेविड मल्पास को नॉमिनेट किया

359
0
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट के पूर्व अर्थशास्त्री रहे मल्पास फिलहाल अमेरिकी सरकार के वित्त विभाग में अंतरराष्ट्रीय मामलों के अंडर सेक्रेटरी के रूप में काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि डेविड मल्पास विश्व बैंक के प्रखर आलोचक रहे हैं।
बुधवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मल्पास उन देशों को लोन मुहैया कराने की कोशिश करेंगे, जो बेहद गरीब हैं और उन्हें आर्थिक स्रोतों की हद से ज्यादा जरूरत है। मल्पास के नाम का ऐलान करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह विश्व बैंक में स्थिरता के मजबूत पक्षधर होंगे। ट्रंप ने यह भी उम्मीद जताई कि मल्पास यह सुनिश्चित करेंगे कि अमेरिकी सरकार का यह उद्देश्य पूरा हो कि टैक्सपेयर्स का पैसा प्रभावी तरीके से खर्च हो।

वहीं, इस मामले में डेविड मल्पास ने कहा कि वह ऐसी नीतिया लागू करेंगे, जिससे कि विश्व बैंक दुनियाभर में गरीबी से लड़ सके और आर्थिक मौके बढ़ सकें। अगर मल्पास विश्व बैंक के प्रेडिडंट चुने जाते हैं तो वह साउथ कोरिया के जिम यॉन्ग किम का स्थान लेंगे। जिम ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आपको यह भी बता दें कि 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव में मल्पास ने ट्रंप के आर्थिक सलाहकार के रूप में काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here