Home International Fitness इस तरह करें अपने फेस की देखभाल

इस तरह करें अपने फेस की देखभाल

430
0

The Angle

जयपुर।

शादियों का सीजन है और सर्दियां भी दस्तक दे चुकी हैं। ऐसे में आपकी स्किन थोड़ी एक्सट्रा केयर की डिमांड करने लगती है। ऐसे में अगर फेस को सही तरीके से वॉश करना जरूरी होता है। इससे आपके चेहरे से डेड सेल्स और गंदगी आसानी से साफ हो जाती है और आपकी स्किन सर्दियों में भी ग्लो करती है।

 

क्लींजर का करें सही इस्तेमाल

फेस साफ करने से पहले अपने हाथों को अच्छे से धोएं। इसके बाद चेहरे को साफ करने के लिए कॉटन बॉल्स का इस्तेमाल करें। चेहरे को वॉश करने से पहले अपने फेस पर क्लींजर लगाएं। अगर आपकी स्किन ड्राइ रहती है तो क्रीम बेस्ड क्लींजर उपयोग करें और अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप बिना मॉइश्चराइजर वाला क्लींजर इस्तेमाल करें। ध्यान रहे, क्लींजर को एक दिन में 1-2 बार से ज्यादा इस्तेमाल न करें। क्योंकि फेस को ज्यादा क्लीन बनाए रखने के चक्कर में आपकी स्किन की नमी कम हो सकती है।

 

यूं वॉश करें चेहरा

फेस वॉश करने के लिए चेहरे पर पहले अपने हाथों को एंटी-क्लॉकवाइज और फिर क्लॉकवाइज सर्कल्स बनाते हुए घुमाएं। साथ ही ध्यान रखें कि क्लींजर को फेस पर 2 मिनट से ज्यादा देर तक न रखें। इसके साथ ही चेहरा हमेशा गुनगुने पानी से वॉश करना बेहतर रहता है। क्योंकि इससे आपके फेस के ब्लॉक पोर्स खुल जाते हैं और आपका फेस अच्छे से क्लीन हो पाता है।

 

फेस स्क्रबिंग का तरीका

इस बात का ध्यान रखें कि ज्यादा क्लीन करने के चक्कर में फेस को ज्यादा न रगड़ें। ऐसा करने से आपकी स्किन सेल्स डैमेज हो सकती हैं। हफ्ते में 1-2 बार से अधिक बार स्क्रबिंग न करें।

 

ये भी ध्यान रखें

  • सोने से पहले मेकअप पूरी तरह से रिमूव करना ना भूलें।
  • ऑयली क्रीम के इस्तेमाल से बचें। इससे चेहरे पर धूल- मिट्टी जमा हो जाती है।
  • केमिकलयुक्त फेसवॉश न खरीदें। इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंचता है। अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो इस बात का खास तौर पर ध्यान रखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here