Home Politics उदयपुर से आगरा के बीच शुरू हुई नई वंदे भारत ट्रेन, पहली...

उदयपुर से आगरा के बीच शुरू हुई नई वंदे भारत ट्रेन, पहली बार पहुंची कोटा

40
0
उदयपुर से आगरा के बीच शुरू हुई नई वंदे भारत ट्रेन, पहली बार पहुंची कोटा

The Angle

जयपुर।

उदयपुर से आगरा के बीच नई शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन आज पहली बार कोटा पहुंची। कोटा होकर चलने वाली ये पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर और विधायक संदीप शर्मा कोटा जंक्शन पर पहुंचे और हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 11 मिनट लेट 10:01 बजे कोटा जंक्शन पर पहुंची और 10:14 बजे पर कोटा जंक्शन से रवाना हुई।

मंत्री हीरालाल नागर बोले- मुकुंदरा हिल्स और दूसरे पर्यटन स्थलों को जोड़ेगी ट्रेन

मंत्री हीरालाल नागर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये ट्रेन पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण 2 शहरों को जोड़ने वाली है। ट्रेन कोटा के लिए महत्वपूर्ण होगी। कोटा में मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व और दूसरे पर्यटन स्थलों को जोड़ने के लिए काफी महत्वपूर्ण ये ट्रेन होने वाली है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का धन्यवाद जताया। विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कोटा के विकास के लिए यह ट्रेन सहायक होगी। यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बड़े शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ा रही है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहले फेरे में आधी से ज्यादा सीटें रहीं खाली

वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला पहरा फेरा कोटा होकर था, इसमें अधिकांश सीट लगभग खाली नजर आईं। ट्रेन में 75 फीसदी यात्री भी मौजूद नहीं थे। वापसी में भी इस ट्रेन की यही स्थिति रहने की आशंका जताई जा रही है। इसे लेकर विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि ट्रेन का पहला फेरा था। आगे जाकर यह ट्रेन लोकप्रिय हो जाएगी क्योंकि कोटा से आगरा जाने के लिए कोई अच्छी ट्रेन मौजूद नहीं है। आगरा के काफी व्यापारी कोटा आते हैं। कोचिंग स्टूडेंट भी आगरा के काफी कोटा आते हैं। यहां के कई व्यवसायी भी आगरा निवासी भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here