Home Sports कहीं बारिश न फेर दे अरमानों पर पानी….

कहीं बारिश न फेर दे अरमानों पर पानी….

524
0

The Angle

जयपुर।

भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम जब त्रिवेंद्रम के ग्रीनफील्ट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 खेलने उतरेगी, तो उसका इरादा टी20 श्रृंखला पर कब्ज़ा करना होगा। बता दें फिलहाल भारतीय टीम श्रृंखला में 1-0 की बढत बनाए हुए है। इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम सीरीज़ अपने नाम कर लेगी। लेकिन इस मैच में दोनों ही टीमों को एक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और हो सकता है कि मैच पूरा न खेला जा सके। दरअसल ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यहां होने वाली बारिश मैच के दौरान परेशानी खड़ी कर सकती है। ये मैच जीतना जितना जरूरी भारत के लिए है उससे कहीं ज्यादा वेस्टइंडीज इस मैच को अपने नाम करना चाहेगी, ताकि वो इस श्रृंखला में बनी रहे। अगर वेस्टइंडीज इस मैच को नहीं जीत पाती है तो सीरीज़ वेस्टइंडीज के हाथ से निकल जाएगी।

 

मैच का मजा किरकिरा कर सकती है बारिश

आज शाम भारतीय समयानुसार 7 बजे से खेले जाने वाले इस मैच में फैंस को इस बात का डर सता रहा है, कि बारिश के चलते कहीं मैच का मजा किरकिरा न हो जाए। ऐसे में मैच रद्द भले ही न हो, लेकिन मैच के पूरे सभी 20-20 ओवर खेले जा सकेंगे, इस पर अब भी संशय बन हुआ है।

 

शानदार है स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम

हालांकि इस मैदान की खास बात इसका ड्रेनेज सिस्टम है। मैदान की देखभाल का जिम्मा बीजू के हाथों में है। वे यहां के पिच क्यूरेटर हैं। बीजू ने बताया है कि मैच में अगर बारिश की वजह से खलल पड़ती भी है, तो उससे निपटने के सभी पक्के इंतजाम यहां किए हुए हैं। क्योंकि इस मैदान का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है, इसलिए ग्राउंड स्टाफ को पता है कि बारिश होने की स्थिति में कैसे मैनेज करना है। टर्फ के नीचे यहां कुल 3500 पाइप का इंतजाम है, इसलिए बारिश रुकने के केवल 30 मिनट के भीतर ही मैच को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

 

भारतीय टीम ने 2017 में खेला था यहां पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला

त्रिवेंद्रम के इस मैदान पर नवंबर 2018 के बाद कोई मुकाबला खेला जा रहा है। यहां अब तक सिर्फ 2 ही मैच खेले गए हैं। 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मैदान पर पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था। इस मैच में भी बारिश ने खलल डाली थी। इसलिए 20-20 की जगह मैच को 8-8 ओवर का करना पड़ा था। नवंबर 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर टीम इंडिया ने दूसरा मैच खेला था। यह मैच वनडे था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here