Home National कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया प्री-प्लान्ड, पूछे ये...

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया प्री-प्लान्ड, पूछे ये 5 बड़े सवाल !

500
0

द एंगल।

नई दिल्ली।

दिल्ली उपद्रव को लेकर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे। बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

सोनिया गांधी ने की अमित शाह से इस्तीफे की मांग

बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली के मौजूदा हालातों पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक साजिश के तहत दिल्ली के हालात बिगड़े। बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए और विधानसभा चुनाव के दौरान नफरत फैलाई। उन्होंने दिल्ली की वर्तमान स्थिति के लिए केंद्र सरकार और गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की।

सोनिया गांधी ने पूछे ये सवाल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा कि रविवार को गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे ? हिंसा वाली जगहों पर कितनी पुलिस फोर्स लगी ? बिगड़ते हालात के बाद भी सेना की तैनाती क्यों नहीं की गई ? साथ ही उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी पूछा कि वे क्या कर रहे थे ?

चिदंबरम ने पुलिस पर साधा निशाना

बैठक से पहले कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि चाहे गृह मंत्री हो या फिर गृह मंत्रालय, सरकार का कर्तव्य है कि वह हिंसा को रोके। हिंसा सोमवार से जारी है और अब भी हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। यह दिल्ली पुलिस की भारी विफलता को दिखाता है।

दिल्ली से सटे तीन बॉर्डर किए सील

दिल्ली हिंसा को देखते हुए नार्थ- ईस्ट दिल्ली की तरफ से गाजियाबाद आने वाले 3 बॉर्डर को सील कर दिया गया है। साथ ही पश्चिमी यूपी के इलाकों में खासतौर पर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, अलीगढ़, मुज़फ्फरनगर, संभाल जैसे जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किया गया है। इस बीच देर शाम सीबीएसई ने आज होने वाली दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली के कुल 86 स्कूलों में स्थगित कर दिया। हिंसा प्रभावित इलाकों में स्कूलों को आज भी बंद रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here