Home International काबुल में शादी में हुए बम ब्लास्ट से 63 की मौत, 182...

काबुल में शादी में हुए बम ब्लास्ट से 63 की मौत, 182 घायल

457
0

दा एंगल।

काबुल।

अफगानिस्तान में एक के बाद एक आतंकवादी हमले होते ही जा रहे है जिसमे बेगुनाह लोगो की जानो की बलि चढ़ रही है। राजधानी काबुल में आयोजित एक शादी समारोह के दौरान हुए बम धमाके में कम से कम 63 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 182 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी के मुताबिक, घायलों को अस्पतालों में ले जाया गया है। मारे गए लोगों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है।

ब्लास्ट से पहले वेडिंग हॉल

यह धमाका शनिवार रात 11 :40 मिनट पर पश्चिमी काबुल के वेडिंग हॉल में हुआ जिसमें बड़ी संख्या में मेहमान उपस्थित थे। अचानक हुए इस धमाके के बाद अफरातफरी मच गई और आस पास लाशें दिख रही थीं। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जिस इलाके में यह धमाका हुआ है वहां अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। जिस दौरान शादी समारोह चल रहा था उसी दौरान हमलावर ने लोगों के बीच धमाका कर दिया। जैसे ही धमाका हुआ तो चीख-पुकार मच गई और लोग बदहवास होकर इधर-उधर भागने लगे। तुरंत ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

8 अगस्त को भी हुआ था हमला
यह पहला मौका नहीं है जब अफगानिस्तान में इस तरह का धमाका हुआ हो। कुछ दिन पहले ही 8 अगस्त को काबुल में हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 140 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here