Home Politics क्या हुआ ऐसा जो अपनी ही पार्टी के नेता पर भड़के डॉ...

क्या हुआ ऐसा जो अपनी ही पार्टी के नेता पर भड़के डॉ रघु शर्मा

453
0

दा एंगल।

जयपुर।

विधानसभा में आज बजरी और एनएचएम भर्ती को लेकर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने एनएचएम भर्ती में भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस भर्ती में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने विधानसभा स्पीकर से जताई कहा-मुझे बोलने का मौका नहीं दिया लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता। जब धारीवाल ने बोलना चाहा उसे भी रोका दिया गया। मैं अध्यक्ष से इस बात पर नाराज हूं कि उन्होंने मुझे बोलने का मौका नहीं दिया। मैंने इसी बात का विरोध जताया था। रघु शर्मा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक बार नहीं 50 बार भर्ती को निरस्त कर दूंगा। मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भर्ती घोटाला पर खुलकर अपना रखा पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हमने भर्ती में भ्रष्टाचार को रोका है।

भ्रष्टाचार के पोषक सदन में आकर कर रहे गुमराह कर रहे हैं। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि उन्हें भर्ती को लेकर कोई भी जानकारी नहीं थी। उन्हें ट्विटर पर यह जानकारी मिली कि एनएचएम में भर्ती होगी, लेकिन कब होगी ये नहीं बताया सदन में रघु शर्मा ने कहा- जिन्होंने स्वास्थ्य विभाग को बदनाम करके रखा है उनको बख्शा नहीं जाएगा। तीनों ने सदन में एनआरएचएम भर्ती का मामला उठाया। वह भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी, उनके कार्यकाल के 5 साल में एक दिन भी ऐसा नहीं गया जिस दिन भ्रष्टाचार का काम नहीं हुआ। रघु शर्मा ने कहा कि 1999 में एक नियम बना है जिसमें बिना वित्त विभाग के अनुमति के कोई भी भर्ती पूरी नहीं होगी। सदन में मंत्री कालीचरण एक झूठ बोलने से सच नहीं होता है। मेरे मंत्री रहते हुए वे अपने सरकार से ऊपर समझे। प्रक्रिया को उसको अलाउ नहीं करेंगे।

पूरी तैयारी से बैठा हूं। मुझे बोलने का मौका नहीं दिया। अध्यक्ष मदोदय से पूछा एक तरह सत्य को झूठलाना की साजिष सत्य मेरे पक्ष है। इसमें भ्रष्टाचार की बू आने के बाद मैंने मंत्री होने के नाते रोका है। रघु शर्मा ने पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण को जिस तरह कालीचरण ने दोनों हाथों से लूटा। कालीचरण के दोनों बेटों ने जमकर भ्रष्टाचार है। पांच साल के पूर्व ही भर्तियों की जांच कराएंगे। अधिकारी कोई भी सरकार से उपर नहीं है। अखबार की छपी खबर पर जांच कर कौन पेपर सेट करेगा वहीं सस्पेंड है। अध्यक्ष किसी पार्टी  का नहीं होता है वह सदन का होता है। हमें बोलने का मौका देना चाहिए था जिनके दामन में दाग है पूरे परिवार के साथ राजस्थान को लूट रहे थे। जांच में सब सामने आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here