Home National क्यों तमिलनाडु में पड़ी आयकर विभाग की यह रेड नोटबंदी और जीएसटी...

क्यों तमिलनाडु में पड़ी आयकर विभाग की यह रेड नोटबंदी और जीएसटी से जुड़े तमाम दावों की पोल खोलने के लिए काफी है

देश की सबसे बड़ी बताई जा रही आयकर विभाग की इस रेड में 100 किलो सोना और 163 करोड़ रुपए की नकदी जब्त किए जाने की सूचना है

922
0

तमिलनाडु में आयकर विभाग की एक रेड में  163 करोड़ रुपए की नकदी और करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया जा रहा है. ऑपरेशन पार्किंग मनी नाम से डाली गई यह रेड आयकर विभाग की तरफ से देश में डाली गई अब तक की सबसे बड़ी रेड बताई जा रही है. ख़बरों के मुताबिक विभाग के पास तमिलनाडु के एक ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी में असामान्य लेन-देन की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर यह कार्रवाही की गई. रेड से जुड़े ने एक अधिकारी ने मीडिया को इस बात की पुष्टी करते हुए कहा है कि अभी इस रेड में और संपत्ति सामने आ सकती है. इस अधिकारी ने बताया कि यह पूरा कैश ट्रैवल बैगों में भरकर पार्किंग में खड़ी कारों में रखे गए थे.

<a href="http://

“>

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने यह रेड सोमवार सुबह छह बजे शुरु की थी जिसके तहत कंपनी के चेन्नई में सत्रह, अरुपकोट्टाई में चार और कोटपाड़ी के एक सहित कुल बाईस ठिकानों पर छापेमारी की गई जो अभी तक जारी है. सेय्यदुरई के तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जाते हैं.

विश्लेषकों के मुताबिक तमिलनाडु की यह रेड केंद्र सरकार के उन सभी दावों की पोल खोलती दिखती है जिनके तहत कहा गया था कि नोटबंदी के बाद देश में मौजूद कालाधन बाहर आ गया था. गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार ने आठ नवंबर 2016 को अचानक से नोटबंदी की घोषणा कर दी थी जिसके बाद देश में एक तरह से वित्तिय आपातकाल लागू हो गया था. अलग-अलग रिपोर्टों के मुताबिक इस नोटबंदी की मार सबसे ज्यादा छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों पर सबसे ज्यादा पड़ी थी जिनमें से कई बरबाद भी हो गए थे. इसके अलावा केंद्र की ही जीएसटी योजना पर भी कई सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं. जानकारों का कहना यदि नोटबंदी में सारा कालाधन बाहर आ गया और जीएसटी लागू होने के बाद तमाम करों में पारदर्शिता आ गई है तो फिर इतनी बड़ी रकम कैसे बरामद हुई?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here