Home Sports ‘गब्बर’ का अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को ‘नमस्कार’, भावुक होकर कही ये...

‘गब्बर’ का अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को ‘नमस्कार’, भावुक होकर कही ये बात

61
0
'गब्बर' का अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को 'नमस्कार', भावुक होकर कही ये बात

The Angle

स्पोर्ट्स डेस्क।

भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर इस धाकड़ बल्लेबाज ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो मैसेज के जरिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इस खब्बू बल्लेबाज ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और टीम इंडिया को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीताने में अहम भूमिका निभाई।

शिखर धवन के इस महारिकॉर्ड को तोड़ना लगभग नामुमकिन

शिखर धवन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई शानदार रिकॉर्ड्स बनाए हैं। इनसे से एक तो ऐसा है जिसे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन है। अक्टूबर 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करने के बावजूद, शिखर धवन ने 2013 में दुनिया को अपनी बल्लेबाजी का हुनर ​​दिखाया। मार्च में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शानदार टेस्ट डेब्यू में उन्होंने 174 गेंदों पर 187 रन बनाए, जिससे टेस्ट डेब्यू में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बना। धवन के इस महारिकॉर्ड तक पहुंच पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन है।

चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान रोहित शर्मा के साथ बनी ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा के साथ धवन की प्रसिद्ध ओपनिंग साझेदारी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शुरू हुई। इस टूर्नामेंट में वह शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में उभरे, गोल्डन बैट पुरस्कार अर्जित किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here