Home Business गुलाब का रंग लाल है, वायलेट्स बैंगनी होता है। कभी एक पड़ोसी...

गुलाब का रंग लाल है, वायलेट्स बैंगनी होता है। कभी एक पड़ोसी सिम स्लॉट 2 में रहा करते थे। अब आप कहां हैं?

538
0

दरअसल, मामला यह है कि जियो की सेवा इंटरनेट (4G Volte) आधारित हैं, इसलिए वह सिम स्लॉट वन में ही काम करता है। चूंकि जियो ने बहेद सस्ता डेटा ऑफर किया, इसलिए लोग उसे सिम स्लॉट वन में रखते, लेकिन एहतियातन सिम स्लॉट टु में एयरटेल, वोडा, आइडिया जैसी कंपनियों में किसी एक का सिम रखा जाता था क्योंकि जियो की सेवाएं तब बहुत दुरुस्त नहीं हुआ करती थीं। बाद में जब जियो की सेवाएं सुधरीं और कई नए सस्ते प्लान्स आए तो ग्राहकों के लिए दूसरा सिम रखने की मजबूरी खत्म हो गई।

देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने बड़े धमाके के साथ बाजार में कदम रखा था और तब से उसका तहलका मचाना जारी है। जियो ने बेहद सस्ते डेटा और मुफ्त कॉल सर्विसेज के चौंकाने वाले ऑफर्स के दांव से एयरटेल, वोडाफोन, आइडियाजैसी बड़ी प्रतिस्पर्धी कंपनियों को मार्केटिंग के मोर्चे पर तो पटखनी दे ही दी, ट्विटर पर उन्हें ‘चिढ़ाने’ में भी वह अक्सर आगे रहती है। और जब मौका वैलंटाइंस डे का हो तो ‘प्यार से मिर्ची लगाने’ का मौका भला जियो कहां छोड़ने वाली। जियो ने ट्विटर पर बेहद मजेदार ट्वीट किया है जिसमें वह प्रतिद्वंद्वियों से उनका पता पूछ रही है।

अब जियो ने इसी पर तंज कसते हुए पूछा है कि सिम स्लॉट टु में रहने वाले (एयरटेल, वोडा, आइडिया) अब कहां हैं? देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने बड़े धमाके के साथ बाजार में कदम रखा था और तब से उसका तहलका मचाना जारी है। जियो ने बेहद सस्ते डेटा और मुफ्त कॉल सर्विसेज के चौंकाने वाले ऑफर्स के दांव से एयरटेल, वोडाफोन, आइडियाजैसी बड़ी प्रतिस्पर्धी कंपनियों को मार्केटिंग के मोर्चे पर तो पटखनी दे ही दी, ट्विटर पर उन्हें ‘चिढ़ाने’ में भी वह अक्सर आगे रहती है। और जब मौका वैलंटाइंस डे का हो तो ‘प्यार से मिर्ची लगाने’ का मौका भला जियो कहां छोड़ने वाली। जियो ने ट्विटर पर बेहद मजेदार ट्वीट किया है जिसमें वह प्रतिद्वंद्वियों से उनका पता पूछ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here