Home International Health चीन के बाद अब इस देश में मचा हाहाकार, एक दिन में...

चीन के बाद अब इस देश में मचा हाहाकार, एक दिन में चली गई इतने लोगों की जान !

508
0

द एंगल।

रोम।

चीन (China) में कोहराम मचाने के बाद कोरोना वायरस ने अब इटली (Italy) को अपनी जद में ले लिया है। रविवार को इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 133 से बढ़कर 366 हो गई है। ऐसे में इटली सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई अहम् कदम उठाए हैं। इसके अंतर्गत तहत देशभर के सिनेमाघरों, थिएटरों और म्जूयिम को बंद रखने का आदेश दिया गया है। वहीं उत्तरी इटली के कई इलाकों में 1.5 करोड़ लोगों को जबरन घरों में बंद कर दिया गया है। इसी तरह सरकार ने देशभर में स्कूलों, नाइट क्लबों और कसीनो को भी बंद कर दिया है।

Corona Virus के संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1 लाख 1 हजार

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization- WHO) ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 927 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी और 3 हजार 486 लोगों की जान इस वायरस की वजह से जा चुकी थी।

कुछ उपायों को अपनाकर कम किया जा सकता है कोरोना वायरस का प्रभाव

एक बयान के मुताबिक चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि यदि कुछ उपायों को अनिवार्य रूप से लागू किया जाए, तो कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है। इसके ज़रिए इस महामारी के प्रभाव को कम हो सकता है। इन उपायों में संक्रमण का निदान, मरीजों की देखभाल, पुष्टि किए गए मामलों में वृद्धि के लिए अस्पताल और क्लीनिक तैयार करना और चिकित्साकर्मियों के लिए संबंधित प्रशिक्षण दिया जाना शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here