Home Education छात्रसंघ चुनाव को लेकर तेज होने लगी मांग, छात्रनेताओं ने राजस्थान यूनिवर्सिटी...

छात्रसंघ चुनाव को लेकर तेज होने लगी मांग, छात्रनेताओं ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर किया प्रदर्शन

198
0
छात्रसंघ चुनाव को लेकर तेज होने लगी मांग, छात्रनेताओं ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर किया प्रदर्शन

The Angle

जयपुर।

छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की मांग कर रहे छात्र नेताओं पर जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के सामने पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें 3 छात्र नेताओं को चोट आई, जिन्हें जयपुरिया अस्पताल ले जाया गया। वहीं करीब दर्जनभर छात्र नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। अभी भी कैंपस में सैकड़ों की संख्या में छात्र नेता मौजूद हैं। पुलिस की ओर से कई बार कैंपस में छात्र नेताओं को खदेड़ा गया। प्रदर्शन के चलते पढ़ाई करने वाले छात्रों को परेशानी उठानी पड़ी। अभी भी यूनिवर्सिटी के दोनों गेटों को पुलिस ने बंद कराया हुआ। बड़ी संख्या में मुख्य द्वार पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

छात्रसंघ चुनावों की बहाली की मांग पर विरोध प्रदर्शन, पुलिस जाप्ता तैनात

छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन और सरकार की ओर से इस मुद्दे पर अगर वार्ता नहीं की गई, तो आर-पार की लड़ाई होगी। वहीं छात्र नेताओं ने विधानसभा की ओर कूच करने की भी कोशिश की। फिलहाल बड़ी संख्या में छात्र नेता कैंपस में बैठे हुए हैं। ऐसे में छात्र नेताओं के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 5 थानों के इंचार्ज सहित 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौके पर तैनात हैं।

रेगुलर छात्रों को भी यूनिवर्सिटी कैंपस में नहीं दी गई एंट्री

बता दें छात्रसंघ चुनाव की मांग ने जोर पकड़ा है। पुलिस की सख्ती से माहौल बिगड़ गया। रेगुलर स्टूडेंट्स को भी पुलिस के जवानों ने एंट्री नहीं दी। पुलिस की ओर से सभी छात्रों के आई कार्ड देखे जा रहे, जबकि अभी तक यूनिवर्सिटी की ओर से आई कार्ड जारी नहीं किए। ऐसे में छात्र और पुलिस प्रशासन के बीच गहमागहमी हो रही है। दरअसल छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here