Home Politics जब सुषमा स्वराज ने बताया अपने चौकीदार होने का राज

जब सुषमा स्वराज ने बताया अपने चौकीदार होने का राज

511
0

नई दिल्ली
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। लोग उनके इस काम को काफी पसंद भी करते हैं। शनिवार को एक ट्विटर यूजर ने इसी बात को लेकर बड़ी विनम्रता से उनसे एक ऐसा सवाल पूछ लिया, जो उन्हें असहज कर सकता था। लेकिन सुषमा स्वराज की हाजिरजवाबी का भी कोई जोड़ नहीं। यह उनके जवाब से एक बार फिर साबित हुआ।

दरअसल, सुषमा स्वराज ने जर्मनी में एक भारतीय जोड़े प्रशांत और स्मिता बरारुर पर एक प्रवासी द्वारा चाकू से हमले की घटना पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने बताया कि दुर्भाग्य से प्रशांत की मौत हो गई है और स्मिता की हालत स्थिर है। सुषमा ने ट्वीट में बताया कि विदेश मंत्रालय प्रशांत के भाई को जर्मनी भेजने की व्यवस्था कर रहा है।

सुषमा के इसी ट्वीट पर जीटी नाम के एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछ लिया कि आप खुद को चौकीदार क्यों कहती हैं। उसने ट्वीट किया, ‘मैम, हमें लगता है कि आप हमारी विदेश मंत्री हैं। बीजेपी में इकलौती सबसे समझदार हैं। आप खुद को चौकीदार क्यों कहती हैं?’ जिसके जवाब में सुषमा ने कहा, ‘क्योंकि मैं विदेश में भारतीय हितों और भारतीय नागरिकों की चौकीदारी करती हूं।’ ट्विटर यूजर्स को सुषमा का यह जब काफी पसंद आया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here