Home Rajasthan जयपुर स्टेशन पर यार्ड रि‌-मॉडलिंग का काम अंतिम चरण पर…

जयपुर स्टेशन पर यार्ड रि‌-मॉडलिंग का काम अंतिम चरण पर…

483
0

दा एंगल।

जयपुर।

जयपुर स्टेशन पर यार्ड रि‌-मॉडलिंग से जुड़ा काम अंतिम चरण में है। ऐसे में अब मंडल रेल प्रशासन ने जयपुर से ट्रेन संचालन सुचारु करने के लिए सीआरएस को निरीक्षण के लिए प्रस्ताव भेजा है। जयपुर डीआरएम मंजूषा जैन ने बताया कि वेस्टर्न सर्किल के सीआरएस आरके शर्मा 25 अगस्त को सुबह 11:30 बजे से जयपुर में यार्ड का निरीक्षण शुरु करेंगे।

अभी एक एक्सप्रेस और एक पैसेंजर ट्रेन ही दौड़ेगी
सीआरएस निरीक्षण में जयपुर-रींगस ट्रैक पर ट्रेन संचालन को मंजूरी मिलना तय माना जा रहा है। क्योंकि तत्कालीन सीआरएस सुशील चंद्रा ने मंजूरी दे दी थी। लेकिन ढेहर का बालाजी से जयपुर तक ट्रैक लिंक न होने के कारण ट्रेन नहीं चल सकी। सितंबर की शुरुआत में रेलवे इस ट्रैक पर ट्रेन शुरू हो सकती है। डीआरएम जैन ने बताया कि इस रुट पर अभी दो ही ट्रेन चलेंगी। इसमें एक श्रीगंगानगर-सीकर एक्सप्रेस और एक चुरु-जयपुर पैसेंजर ट्रेन होगी।

जयपुर-दिल्ली के बीच मिला वैकल्पिक रूट
अभी जयपुर-दिल्ली के बीच वाया बांदीकुई-अलवर रूट उपलब्ध है। जयपुर-सीकर लाइन शुरू होने के बाद नया वैकल्पिक रूट मिल जाएगा। यार्ड रिमॉडलिंग के बाद जयपुर स्टेशन पर दो नए प्लेटफॉर्म (6,7) उपलब्ध होंगे। वहीं प्लेटफॉर्म नंबर-1 की लंबाई बढ़ने से इस पर अब 24 कोच की ट्रेन आ सकेगी। अभी कर्व होने से सिर्फ 18-20 कोच की ट्रेन ही आ सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here