Home Politics जैसलमेर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, फतेहगढ़ में वर्चुअली किया कॉलेज भवनों का...

जैसलमेर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, फतेहगढ़ में वर्चुअली किया कॉलेज भवनों का लोकार्पण

73
0
जैसलमेर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, फतेहगढ़ में वर्चुअली किया कॉलेज भवनों का लोकार्पण

The Angle

जयपुर।

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जैसलमेर के तनोट मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर परिसर में विजय स्तम्भ पर सीएम को BSF जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उसके बाद उन्होंने तनोट मंदिर परिसर में विजय स्तम्भ पर पुष्प चक्र किया अर्पित किया। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में इस मंदिर की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भारत-पाक के युद्ध के शहीदों को किया याद

CM ने यहां 1965-1971 के भारत पाक युद्ध के शहीदों को भी याद किया। इसके बाद BSF राजस्थान फ्रंटियर के आईजी एम एल गर्ग व DIG योगेंद्र सिंह ने सीएम को जानकारी यहां हो रहे कामों की जानकारी दी। BSF ने तनोट मंदिर के इतिहास, सीमा सुरक्षा बल की कार्यप्रणाली और सरहदों की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले कामों के साथ-साथ सामाजिक सरोकार के तमाम कार्यों की जानकारी दी।

तनोट माता के दरबार में माथा टेककर लिया आशीर्वाद

CM शर्मा ने तनोट माता के मंदिर पहुंचकर मां तनोट के दरबार में माथा टेककर आशीर्वाद लिया। पंडित कुंदन मिश्रा ने सीएम शर्मा से तनोट माता का विधिवत पूजन करवाया। पंडित मिश्रा ने सीएम को तनोट के आशीर्वाद के रूप में रक्षा सूत्र बांधा। इस दौरान उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा, सीएम के बेटे अभिषेक और बीएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने देश एवं प्रदेश में खुशहाली की मंगल कामना की। वहीं रुमाल वाली देवी के मंदिर में रुमाल बांधकर प्रदेश में अमन चैन की कामना की। दर्शन के बाद सीएम भारत पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के बबलियाना वाला सीमा चौकी गए।

महाविद्यालयों के भवनों का किया लोकार्पण

वहीं फतेहगढ़ में वर्चुअल माध्यम से महाविद्यालयों के नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने भारत को स्वतंत्रता दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले नाम-अनाम शहीदों को नमन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पहले भी कई बार जैसलमेर जिले के दौरे पर आया हूं। यह राजस्थान का सीमावर्ती इलाका है और मुझे पता है कि इस जिले की क्या-क्या आवश्यकताएं हैं। वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आमजन से एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़ने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here