Home National झारखंड में हुआ हमला मुझे जान से मारने की साजिश का हिस्सा...

झारखंड में हुआ हमला मुझे जान से मारने की साजिश का हिस्सा था : स्वामी अग्निवेश

झारखंड में एक कार्यक्रम में भाग लेने गए स्वामी अग्निवेश पर मंगलवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया था

438
0

स्वामी अग्निवेश ने झारखंड में खुद पर हुए हमले को हत्या की साजिश का हिस्सा बताया है. ख़बरों के मुताबिक स्वामी अग्निवेश ने कहा है कि उन पर हुआ हमला पहले से नियोजित था. अपने बयान में अग्निवेश ने यह भी जोड़ा कि- जिन लोगों ने मुझ पर हमला किया था उन्हें पकड़ने के कुछ ही घंटों के बाद पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया. इस मामले की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं लेकिन मुझे इसमें संदेह है.

गौरतलब है कि स्वामी अग्निवेश पर मंगलवार को कथित तौर से कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. स्वामी का आरोप है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) से ताल्लुक रखने वाले कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम’ का नारा बोलते हुए उन पर हमला किया था. हमले के वक़्त अग्निवेश लिट्टिपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए होटल से निकलकर कार की ओर बढ़ रहे थे. इसी दौरान भीड़ की शक्ल में आए हमलावरों ने उनके साथ मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ डाले.

उधर, स्वामी अग्निवेश के इन आरोपों को भाजपा के स्थानीय नेता चंद्रेश्वर प्रसाद ने सिरे से खारिज किया है.
प्रसाद का कहना है कि यह हमला खुद अग्निवेश ने ही करवाया था ताकि उनकी खत्म हो चुकी प्रासंगिकता बनी रह सके. अपने बयान में चंद्रेश्वर प्रसाद ने आगे कहा,‘अग्निवेश कोई स्वामी नहीं बल्कि एक फर्जी इंसान हैं. भगवा कपड़े पहन लेने से कोई व्यक्ति स्वामी नहीं बन जाता.’ स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इस घटना की जांच के साथ उनकी सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here