Home International ट्रंप पर किताब का दावा- हर मैदान पर कर चुके हैं धोखाधड़ी

ट्रंप पर किताब का दावा- हर मैदान पर कर चुके हैं धोखाधड़ी

399
0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मंगलवार को रिलीज हो रही एक किताब में कई सनसनीखेज दावे किए गए हैं। मसलन ट्रंप द्विपक्षीय संधि, व्यापारिक करार और शादी के बंधन से लेकर गोल्फ के मैदान तक में धोखाधड़ी करते हैं। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स में खेल लेखक रिक रैली की नई किताब ‘इन कमांडर इन चीट: हाऊ गोल्फ एक्सप्लेन्स ट्रंप’ में यह दावा किया गया है।

किताब के लेखक रैली का दावा है कि ट्रंप गोल्फ के बड़े टूर्नामेंटों में भी धोखाधड़ी कर चुके हैं। ट्रंप तब भी धोखाधड़ी करने से बाज नहीं आते जब उन्हें लोग खेलते हुए देखते हैं और तब भी जब लोग नहीं देखते। रैली कहते हैं कि ट्रंप को इस बात की भी चिंता नहीं कि लोग क्या कहेंगे।

ट्रंप के हवा-हवाई दावे

रैली ने यह किताब उन दर्जनों खिलाड़ियों से बातचीत के आधार पर लिखी है, जो ट्रंप के साथ खेल चुके हैं। रैली कहते हैं कि ट्रंप यह भी दावा करते हैं कि उनके पास गोल्फ में 2.8 हैंडीकैप है। बता दें कि गोल्फ में जिस खिलाड़ी के पास जितना ज्यादा हैंडीकैप होता है, वह उतना कमजोर माना जाता है। ट्रंप का दावा इसलिए भी चौंकाने वाला है क्योंकि 18 बड़े गोल्फ खिताब जीतने वाले जैक निकलॉस के पास 3.4 हैंडीकैप हैं।

ट्रंप ने एक बार ऐसे की बेईमानी

किताब में गोल्फ के नामी खिलाड़ियों टाइगर वुड्स, डस्टिन जॉनसन और ब्रैड फैक्सन से जुड़ी घटना का भी भी जिक्र है। इसके अनुसार तीनों खिलाड़ी एक बार ट्रंप के साथ शौकिया गोल्फ खेल रहे थे। ट्रंप ने मैदान में पानी के खतरे को ध्यान में रखते हुए शॉट मारा, वह नाकाम हो गए। बॉल पानी से भरे गड्ढे में गिर गई। ट्रंप ने समझा कि उन्हें कोई नहीं देख रहा है। उन्होंने पानी से गेंद निकाल ली। उसके बाद अगला शॉट मार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here