Home Politics तकनीक के लाभ को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए डिजिटल इंडिया...

तकनीक के लाभ को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए डिजिटल इंडिया शुरू किया गया था : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया अभियान के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान यह बात कही

394
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डिजिटल इंडिया अभियान के लाभार्थियों के साथ बतचीत की. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस दौरान उन्होंने कहा, ‘हमने डिजिटल इंडिया को लोगों तक, खास तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में, तकनीक की खुशियां पहुंचाने के मकसद से शुरू किया था.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘तकनीक की वजह से आज ऑनलाइन रेलवे टिकट बुक किए जा सकते हैं, बिलों के भुगतान हो सकते हैं, इन सबसे लोगों को काफी सहूलियत मिली है.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तकनीक का लाभ सभी लोगों तक पहुंचाने का भी मकसद बताया. उन्होंने कहा, ‘हमने तय किया है कि तकनीक के लाभ केवल कुछ लोगों तक ही सीमित न रहें, बल्कि समाज के सभी तबकों तक तक पहुंचे.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सरकार इसके लिए कॉमन सर्विस सेंटर्स (सीएससी) की व्यवस्था को मजबूत कर रही है. शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री से बातचीत में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, नगालैंड और दिल्ली-एनसीआर के लाभार्थी शामिल हुए.

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया से ग्रामीण स्तर पर नए उद्यमियों का समूह बनने का भी दावा किया. उन्होंने कहा, ‘डिजिटल इंडिया से बीपीओ सेक्टर में काफी बदलाव आ रहा है. पहले यह बड़े शहरों के लिए होता था. लेकिन अब चीजें बदल रही हैं.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 20 जून को किसानों से बात करेंगे. इसके लिए उन्होंने सभी सीएससी को अपने-अपने कार्यालयों में 50 से 100 किसानों को बुलाने के लिए कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here