Home International Health त्यौहार पर पनीर बिगाड़ ना दे कहीं आपकी तबीयत

त्यौहार पर पनीर बिगाड़ ना दे कहीं आपकी तबीयत

होली से पहले मिलावटखोरी का हुआ पर्दाफाश, 300 किलो नकली पनीर जब्त

389
0
मिलावटी पनीर
300 किलो नकली पनीर जब्त

होली का त्यौहार नजदीक है ऐसे में खाने की चीजों में मिलावट का धंधा भी जोरों पर चल रहा है।  राजधानी जयपुर के कानोता थाना पुलिस ने मिलावटी और नकली पनीर से भरी पिकअप गाड़ी पकड़ी है. पिकअप के चालक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. नकली पनीर पकड़ने की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और विभाग के अधिकारियों ने पनीर और क्रीम के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा है. पुलिस के मुताबिक, नकली पनीर से भरी गाड़ियां जयपुर शहर के विभिन्न इलाकों में सप्लाई करने वाली थी.

पनीर से आ रही थी बदबू

पुलिस व खाद्य विभाग की टीम के मुताबिक, जब्त किए गए पनीर से बदबू भी आ रही थी, जिसे नकली क्रीम का उपयोग करके तैयार किया गया था. भारी मात्रा में नकली पनीर देखकर पुलिस भी दंग रह गई. वहीं, पिकअप चालक से पूछताछ के दौरान मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना बताई जा रही है. इसके अलावा नकली पनीर कहां-कहां पर सप्लाई किया जाता है और कौन-कौन लोग इसमें शामिल है इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें- https://theangle.in/master-stroke-of-cm-gehlot/

अलवर,भरतपुर से आ रहा खराब पनीर

कानोता थाना अधिकारी धीरेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में आगामी होली के त्यौहारी सीजन पर मिलावट और खराब खाद्य पदार्थों पर कारवाई करने में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की हैं. त्यौहारी सीजन पर कानोता थाना पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए बस्सी के कानोता थाना के सामने एक पिकअप में तकरीबन 300 किलो से ज्यादा मात्रा में पनीर की खेप पकड़ी हैं और मौके पर ही फूड विभाग की टीम को बुलाकर पनीर का सैम्पल लिया गया. अलवर व भरतपुर से यह मिलावटी पनीर लाया जा रहा हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here