Home National दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश फोगाट का हुआ जोरदार स्वागत

दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश फोगाट का हुआ जोरदार स्वागत

84
0
दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश फोगाट का हुआ जोरदार स्वागत

The Angle

दिल्ली।

पेरिस ओलंपिक के कुश्ती के मुकाबले में स्वर्ण पदक से चूकी महिला पहलवान विनेश फोगाट की वतन वापसी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे के बाहर बड़ी संख्या में उमड़े समर्थकों ने विनेश का जोरदार स्वागत किया। हालांकि भारत लौटते ही विनेश फोगाट भावुक हो गईं। ओलंपिक के फाइनल मुकाबले के ठीक पहले मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण खेल से अयोग्य करार दिए जाने का दर्द विनेश के दिल्ली पहुंचते ही छलक पड़ा। अपने परिवारजनों और समर्थकों की अगुवानी से अभिभूत विनेश की आंखें भर आई और वह फूट फूटकर रोने लगीं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए उमड़े समर्थक

विनेश के दिल्ली पहुंचने से पहले ही, भारतीय पहलवान के प्रशंसक, दोस्त और परिवार के लोग दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र हुए। विनेश का भारत लौटने पर पूर्व पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने भी स्वागत किया, जिन्होंने पेरिस खेलों की स्टार को गले लगाकर बधाई दी। एक भावुक क्षण में, विनेश और साक्षी मलिक दोनों को हवाई अड्डे के बाहर गले मिलते हुए देखा गया जहां उनकी आंखें भर आईं।

विनेश फोगाट के भाई पहुंचे एयरपोर्ट पर स्वागत करने

विनेश ने कहा कि पूरे देश का धन्यवाद कहती हूं। उनके भाई हरविंदर फोगाट ने कहा कि विनेश देश वापस आ रही हैं। लोग उनका स्वागत करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर आए हैं। लोग हमारे गांव में भी उनका स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। लोग विनेश से मिलने और उनका हौसला बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। हरियाणा के बलाली में उनके पैतृक गांव में भी उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर हो गईं भावुक

इसके पहले चैंपियन पहलवान विनेश फोगाट शनिवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं, जहां पेरिस ओलंपिक में 50 किग्रा के फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था। जब पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने उनका स्वागत किया तो फोगाट भावुक हो गईं और रो पड़ीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here