Home National दोहरा शतक लगा इस युवा बल्लेबाज ने दिया सेलेक्टर्स को करारा जवाब

दोहरा शतक लगा इस युवा बल्लेबाज ने दिया सेलेक्टर्स को करारा जवाब

457
0

नई दिल्ली: अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए प्रबल दावेदार थे। लेकिन इस युवा बल्लेबाज को वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल नहीं गया। अपना चयन नहीं होने से शुभमन गिल बहुत दुखी थे, लेकिन उन्होंने अपना साहस नहीं छोड़ा। गिल फिलहाल इंडिया-ए टीम में हैं और वेस्ट इंडीज-ए के खिलाफ खेल रहे हैं। वेस्ट इंडीज-ए के खिलाफ जारी अनाधिकारिक टेस्ट में शानदार डबल सेंचुरी जड़ते हुए सिलेक्टर्स को अपने फैसले पर सोचने पर मजबूर कर दिया है।
गंभीर छूटे पीछे
त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में जारी मुकाबले की दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरे गिल ने 248 गेंदों में 19 चैके और दो छक्के लगाते हुए नाबाद 204 रनों की रेकॉड तोड़ पारी खेली। वह भारत-ए के लिए डबल सेंचुरी लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का रेकॉर्ड तोड़ा। गंभीर ने 20 साल, 124 दिन की उम्र में 2002 में भारत की बोर्ड प्रेजिडेंट इलेवन के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जबकि गिल की उम्र 19 साल, 334 दिन है।
अब्बास अली का रेकॉर्ड भी टूटा
यही नहीं, गिल विदेशी दौरे पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय भी बने। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर अब्बास अली बेग का रेकॉर्ड तोड़ा। बेग ने 1959 में 20 वर्ष, 79 दिन की उम्र में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से खेलते हुए फ्री फॉरेस्टर्स के खिलाफ नाबाद 221 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here