Home Politics नीतिश कुमार को सृजन घोटाले की जानकारी थी, लेकिन वे आंखें मूंदे...

नीतिश कुमार को सृजन घोटाले की जानकारी थी, लेकिन वे आंखें मूंदे रहे : तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले से जुड़े सबूत पेश करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के रिश्तेदारों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है

463
0

आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर ट्विटर के जरिए बड़ा हमला बोला है. यादव ने आरोप लगाया है कि नीतिश कुमार के पास सृजन घोटाले को लेकर सारी जानकारी थी लेकिन फिर भी उन्होंने इसे लेकर आंखें मूंदे रखीं. अपने ट्वीट में तेजस्वी प्रसाद यादव ने कई बैंक खातों की जानकारी साझा करते हुए दावा किया है कि सृजन घोटाले में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के रिश्तेदार-  रेखा मोदी और उर्वशी मोदी शामिल थे.
<a href="http://

“>

तेजस्वी ने नीतिश कुमार और सुशील मोदी को कटघरे में खड़े करते हुए पूछा है, “सरकार के सामने 2,500 करोड़ रुपये का सृजन घोटाला हुआ. क्या उन दोनों को इसकी जानकारी नहीं होगी? उन्होंने रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय में इसकी शिकायत क्यों नहीं की?”

तेजस्वी यादव ने दूसरे ट्वीट में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर भी सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा है कि 2,500 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी का नाम सीधे रूप से जुड़ा है, लेकिन सीबीआई इन लोगों से सवाल क्यों नहीं कर रही है?

<a href="http://

“>

कथित सृजन घोटाले में कई सरकारी विभागों की रकम सीधे विभागीय खातों में न जाकर या वहां से निकालकर ‘सृजन महिला विकास सहयोग समिति’ नामक एक स्वयंसेवी संस्था के बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी जाती थी. फिलहाल इस घोटाले से जुड़ी जांच सीबीआई के पास है.

इससे पहले बुधवार को सुशील मोदी ने तेजस्वी पर आरोप लगाया था कि यादव करोड़ों रुपये के लोहे का व्यापार करते हैं. मोदी का कहना था कि तेजस्वी केवल 750 करोड़ रुपये का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे, बल्कि वे लारा एंड संस नामक आयरन और स्टील बेचने वाले प्रतिष्ठान के मालिक भी हैं. उन्होंने कई दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कहा कि तेजस्वी ने इसकी जानकारी चुनाव आयोग से भी छिपाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here