Home National पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में...

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में बंगाल में टीएमसी और असम में भाजपा की सरकार

433
0

The Angle
कोलकाता।

आज पांच राज्यों की राजनीति के लिए सुपर संडे है। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुई मतगणना जारी हैं। रुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत के करीब है, वहीं असम में भाजपा भी बहुमत के करीब है। कांग्रेस का बंगाल से लेकर असम तक बुरा हाल है। केरल विधानसभा चुनाव की सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में एलडीएफ को बहुमत मिल रह है। यहां भाजपा को दो सीटें मिलती नजर आ रहह हैं शुरुआती रुझानों में नंदीग्राम के महासंग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी पिछड़ गई हैं।

बंगाल में चला दीदी का जादू

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज काउंटिंग हो रही है। इन चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा जिस विधानसभा चुनाव की रही है वो है पष्चिम बंगाल की। यहां पर भाजपा ने अपना सब कुछ झौंक दिया, लेकिन बंगाल में दीदी का जादू फिर से चलता दिख रहा हैं। शुरुआत रुझानों में टीएमसी भाजपा से बहुत आगे चलती दिख रही है। ममता बनर्जी की अपील का यहां की जनता पर काफी असर हुआ है। भाजपा आठों चरणों में हुए मतदान में कहीं भी आगे नहीं दिख रही है। ऐसे में बंगाल में फिर से दीदी की सरकार बनती दिख रही है।

आज कइयों की किस्मत का होगा फैसला

आज ही चार अन्य राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं। असम में फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। यहां पर कांग्रेस दूर-दूर तक भाजपा के करीब नहीं दिख रही है। वहीं केरल में एलडीएफ 90 सीटों पर आगे चल रही है और यूडीएफ 47 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। भाजपा केवल तीन सीटों पर आगे चल रही है। इनमें से पलक्कड़ विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार मेट्रोमैन ई श्रीधरन आगे चल रहे हैं।

इसी के साथ अलग-अलग राज्यों की दो लोकसभा सीटों और 14 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए भी आज मतगणना शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में कर्नाटक की लोकसभा सीट बेलगाम में कांग्रेस आगे हैं। राजस्थान में विधानसभा उप चुनाव में राजसमंद में भाजपा और सहाड़ा में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि मध्यप्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here