Home Rajasthan पुष्कर में होली पर लगी पाबंदी को लेकर BSF के जवानों ने...

पुष्कर में होली पर लगी पाबंदी को लेकर BSF के जवानों ने किया मार्च

396
0

पुष्कर: पुष्कर में प्रशासन ने पिछले कई वर्षो से आयोजित हो रही  कपड़ा फाड़ होली और डीजे की तेज आवाज को तीर्थ नागरी मे धार्मिक मर्यादा के खिलाफ मानाते हुए इन पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही पुष्कर मे इस तरह के आयोजन को आयोजित करने वाले आयोजको को भी नोटिस देते हुए चेतावनी दी है।

वर्षो से पुष्कर के घाटो पर कपड़ा फाड़  होली का आयोजन होता आया है। इस आयोजन मे देशी और विदेशी पर्यटक अपने शर्ट को फाड़ कर घंटो डीजे पर डांस करते रहे है। इसी तरह रात मे भी कई जगह पार्टी का आयोजन होता आया है जिसमे देशी और विदेशी नशे मे मदमस्त होकर डांस करते रहे है। इसी को रोकने के लिए प्रशासन ने इस पर पाबंदी लगाई है।

पुलिस अधीक्षक कुंवर के मुताबिक यहां आने वाली देसी विदेशी स्थानीय पर्यटक एक दूसरे के कपड़े फाड़कर होली  नहीं खेलेंगे। अगर पुलिस को इस तरह की सूचना मिलती है कि होली के दौरान कपड़े फाड़े जा रहे हैं तो उन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने साफ कर दिया कि सुप्रीम कोर्ट के नियम अनुसार अगर रात 10 बजे बात भी तेज आवाज में डीजे साउंड बजाया जाता है या पार्टी की जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक इस तरह की किसी भी पार्टी की परमिशन नहीं दी जाएगी जो सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हो। पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने कहा कि पुष्कर नगरपालिका क्षेत्र में एक भी बीयर बार नहीं है इसके बावजूद भी पुष्कर  के किसी भी होटल रेस्टोरेंट या अन्य जगहों पर शराब बीयर का सेवन करते हुए या शराब पाई जाती है तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here