Home Politics पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना को बंद नहीं करेगी...

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना को बंद नहीं करेगी भजनलाल सरकार

98
0
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना को बंद नहीं करेगी भजनलाल सरकार

The Angle

जयपुर।

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने विधानसभा में घोषणा की है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय चलाई गई मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना आगे भी जारी रहेगी। सामाजिक अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने विधानसभा में घोषणा करते हुए कहा कि राजस्थान में 30 हजार विद्यार्थी योजना का फायदा ले रहे हैं। इस योजना में जरूरतमंद छात्रों की संख्या को और बढ़ाया जाएगा। आर्थिक वर्ग से कमजोर वर्गों के छात्रों को इसका फायदा मिल रहा है। मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इसी महीने इस योजना को लेकर नई पॉलिसी लाएंगे, साथ ही सभी विधायकों को पॉलिसी की कॉपी भी देंगे।

विधानसभा में उद्योग मंत्री ने विभिन्न उद्योगों में काम करने वालों की दी जानकारी

मनोहर थाना में संचालित कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार के सवाल पर मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने विभिन्न उद्योगों में काम करने वाले कार्मिकों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 1700 को प्रशिक्षण दिया है। 680 को रोजगार मिला। विधायक गोविंद रानीपुरिया ने कहा कि कोटड़ा जागीर की फैक्ट्री को चालू करें, जिससे हजारों को रोजगार मिल सकता है। इस पर राज्यवर्धन ने कहा कि फिलहाल रीको के कानून के अनुसार एक्शन नहीं ले सकते हैं। जल्द कानून लाएंगे जिससे फैक्ट्री बंद होने पर नुकसान न हो। नई उद्योग पॉलिसी का भी ड्राफ्ट तैयार हो रहा है।

पुनर्विवाह-पालनहार योजना पर भाजपा विधायक ने पूछा सवाल

विधानसभा में विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने जोधपुर जिले में पुनर्विवाह और पालनहार योजना के लाभार्थियों का सवाल किया। मंत्री अविनाश गहलोत ने जवाब दिया कि स्कूलों से पालनहार योजना के नए लाभार्थियों की सूचना मंगवाई जाएगी। शिक्षा मंत्री और शिक्षा मंत्रालय से समन्वय करवाया जाएगा। इसमें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के पीड़ितों को भी जोड़ा जा सकेगा। विधवा महिलाओं के सभी बच्चों को पालनहार से जोड़ने के प्रकरण पर कहा कि जल्द ही आवश्यक कार्यवाही पर विचार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here